Hyundai QXI to be called venue reveal on 17 April - हुंडई वेन्यू नाम से आएगी QXI, दुनिया के सामने 17 अप्रैल को दिखेगी झलक DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हुंडई वेन्यू नाम से आएगी QXI, दुनिया के सामने 17 अप्रैल को दिखेगी झलक

हुंडई ने घोषणा की है कि जल्द लॉन्च होने वाली सब 4-मीटर एसयूवी को वेन्यू नाम से पेश किया जाएगा। पहले कंपनी ने इसे क्यूएक्सआई (कोडनेम) नाम दिया था। इसके प्रोडक्शन मॉडल को 17 अप्रैल 2019 को दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। हुंडई ने ऑटो एक्सपो-2016 में क्यूएक्सआई के कॉन्सेप्ट को पेश किया था। उस दौरान इसे कार्लिनो कॉन्सेप्ट नाम से शोकेस किया गया था। कुछ समय पहले जानकारी मिली थी कि कंपनी इसे स्टाइक्स नाम से पेश कर सकती है, लेकिन अब कंपनी ने इसके वास्तविक नाम का खुलासा कर दिया है।

cardekho.com के मुताबिक, हुंडई ने हाल ही में एक वीडियो जारी कर कार की झलक दिखाई थी। इसमें पीछे की तरफ वेन्यू नाम की बैजिंग दी गई है। हुंडई वेन्यू के आगे वाले हिस्से का डिजाइन कोना एसयूवी से प्रेरित है। इसमें हैंडलैंप को बंपर पर फिट किया गया है।

1 अप्रैल से शुरू होगी FAME-2 स्कीम, इलेक्ट्रिक कारों पर मिलेगी 1.5 लाख तक की सब्सिडी

कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसके टॉप वेरिएंट में सनरूफ भी दे सकती है। यह फीचर सेगमेंट की कई कारों में उपलब्ध है, इस लिस्ट में फोर्ड इकोस्पोर्ट, एक्सयूवी300 और होंडा डब्ल्यूआर-वी का नाम शामिल है।

हुंडई वेन्यू में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट करने वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलैस मोबाइल चार्जिंग, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप, क्रूज़ कंट्रोल और ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर दिए जा सकते हैं। चर्चाएं हैं कि कंपनी इस में क्रेटा और वरना की तरह आगे की तरफ वेंटिलेटेड सीटें भी दे सकती है।

BMW ने भारत में उतारी 530आई एम स्पोर्ट कार, कीमत 59.2 लाख रुपये

इंजन से जुड़ी आधिकारिक जानकारी अभी तक नहीं मिली है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इस में दो पेट्रोल और एक डीज़ल इंजन का विकल्प दिया जा सकता है। पेट्रोल वेरिएंट में 1.0 लीटर और 1.4 लीटर इंजन का विकल्प दिया जा सकता है। डीज़ल वेरिएंट में हुंडई क्रेटा और एलीट आई20 वाला 1.4 लीटर इंजन दिया जा सकता है।

भारत में इसे मई 2019 तक लॉन्च किया जा सकता है। इसकी कीमत 8 लाख रुपये के आसपास होगी। इसका मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, फोर्ड इकोस्पोर्ट, होंडा डब्ल्यूआर-वी, टाटा नेक्सन और महिंद्रा एक्सयूवी300 से होगा।

देखें, 2019 होंडा सिविक में क्या है खास और कहां रह गई कमी

टाटा हैरियर Vs हुंडई क्रेटा : माइलेज और परफॉर्मेंस में किसने मारी बाजी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Hyundai QXI to be called venue reveal on 17 April