DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हुंडई के नए डीज़ल इंजन से जुड़ी जानकारियां आईं सामने, इस गाड़ी में आएगा सबसे पहले

हुंडई

हुंडई-किया मोटर्स ने नए 1.6 लीटर यू3 सीआरडीआई डीज़ल इंजन से जुड़ी जानकारियां साझा की है। यह इंजन सबसे पहले किया ऑप्टिमा में आएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही यह इंजन हुंडई की वरना, क्रेटा और एलांट्रा में भी दिया जा सकता है। मौजूदा समय में इन में पुरानी जनरेशन का 1.6 लीटर यू2 सीआरडीआई इंजन लगा है।

  1.2 लीटर यू2 (पुराना) 1.6 लीटर यू3 (नया)
पावर 128 पीएस 136 पीएस (+ 8 पीएस)
टॉर्क  260 एनएम 320 एनएम (+ 60 एनएम)

  

कारदेखो.कॉम के मुताबिक किया मोटर्स का कहना है कि नए डीज़ल इंजन को यूरो-6 उत्सर्जन मानकों के हिसाब से तैयार किया गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि किया ऑप्टिमा में यह इंजन 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आएगा।

हुंडई

भारतीय कार बाजार की बात करें तो यहां 1.6 लीटर यू2 सीआरडीआई को सबसे ज्यादा तैयार किया जाता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि नए यू3 इंजन को भी यहीं तैयार किया जाएगा।

कुछ समय पहले किया मोटर्स ने कहा था कि एसपी कॉन्सेप्ट में बीएस-6 मानकों वाला इंजन आएगा। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत आने वाली किया एसपी कॉन्सेप्ट में भी नया 1.6 लीटर डीज़ल इंजन दिया जा सकता है। एसपी कॉन्सेप्ट को हुंडई क्रेटा वाले प्लेटफार्म पर तैयार है, ऐसे में अनुमान लगाए जा रहे हैं कि भविष्य में क्रेटा में भी ये इंजन दिया जा सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Hyundai new diesel engine related information came out