Hindi Newsऑटो न्यूज़Hyundai Mufasa SUV Interiors Detailed First Look Walkaround

लग्जरी की चलती-फिरती दुकान है हुंडई की मुफासा SUV, डैशबोर्ड से नजर हटाना मुश्किल काम; देखें वीडियो

शंघाई ऑटो शो 2023 में हुंडई ने अपनी ऑल न्यू SUV मुफासा (Mufasa) से पर्दा उठा दिया है। पहली बार इस कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर का पूरा वीडियो सामने आया है।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 11 May 2023 09:17 AM
हमें फॉलो करें

शंघाई ऑटो शो 2023 में हुंडई ने अपनी ऑल न्यू SUV मुफासा (Mufasa) से पर्दा उठा दिया है। पहली बार इस कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर का पूरा वीडियो सामने आया है। हुंडई की इस लग्जरी SUV की लंबाई 4475mm, चौड़ाई 1850mm और ऊंचाई 1686mm है। इसका वजन 1910 किलोग्राम है। कंपनी मुफासा को धीरे-धीरे ग्लोबल मार्केट में लॉन्च करेगी। इसमें 2.0-लीटर का इंजन 6 AT ट्रांसमिशन के साथ दिया है।
चलिए इस SUV में क्या खास मिलेगा, आपको डिटेल से बताते हैं।

हुंडई मुफासा का एक्सटीरियर

हुंडई मुफासा के इस वीडियो को चाइन ऑटो शो चैनल से अपलोड किया गया है। इसमें कार का एक्सटीरियर और इंटीरियर दिखाया गया है। इसके डिजाइन की शुरुआत फ्रंट ग्रिल से करें तो ये काफी यूनिट डिजाइन के साथ आती है। हुंडई की दूसरी कारों की तरह इसमें ग्रिल एकदम अलग देखने को मिलती है। किसी चैन की कड़ियों की तरह ग्रिल को शेप्ड दिया गया है। ग्रिल के आसपास बॉडी कलर बंपर मिलता है। जिसमें LED लाइट्स को फिक्स किया गया है। इस सेक्शन में फॉग लाइट भी मिलती है। इसमें स्मार्ट लाइट सिस्टम दिया गया है।

कार में डायमंड कट एलॉय मिलते हैं। जो ब्लैक और सिल्वर के डुअल टोन कलर थीम पर हैं। इनका डिजाइन किसी फ्लोवर के जैसा नजर आता है। इसके बैक की बात करें तो, यहां एक लंबा LED सेक्शन नजर आता है जिसेक बीचों-बीचो हुंडई लिखा मिल जाता है। बंपर में नीचे की तरफ कुछ और LED लाइट्स मिल जाती हैं। LED लाइट से घिरे होने के कारण इसका बैक काफी खूबसूरत नजर आता है। इसमें बड़ी विंडो के साथ बूट स्पेस वाले एरिया में भी ग्लास दिए हैं। साथ ही, इसमें इलेक्ट्रिकली ORVM मिल जाते हैं।

हुंडई मुफासा का इंटीरियर

इंटीरियर की बात करें तो इसमें इलेक्ट्रिकली हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट मिलती है। स्टीयरिंग पर कई कंट्रोल स्विच मिलते हैं। ड्राइवर डोर पर विंडो ग्लास को कंट्रोल करने के स्विच के साथ ORVM कंट्रोल स्विच दिए हैं। इसके डैशबोर्ट की बात करें तो इसमें इन्फोटेनमेंट सिस्टम और ड्राइविंग स्क्रीन को एक ही पैनल में फिक्स किया है। AC और दूसरे कंट्रोल के लिए यहां पर टच सेंसर मिल जाते हैं। यहां एक 12V का शॉकेट, USB चार्जर पोर्ट, टाइप C पोर्ट और वायरलेस चार्जर पैनल मिल जाता है।

डैशबोर्ड पर बॉक्स भी दिया है। ट्रांसमिशन यूनिट के पास ट्राइवर ट्रैक्शन का स्विच भी दिया है। यहां पर पार्किंग कैमरा स्विच और सीट को गर्म करने के लिए भी सेंसर दिए हैं। इसमें फुली ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिल जाता है। रियर पैसेंजर के लिए सेंटर में AC विंग्स दिए हैं। इसमें दो USB चार्जर भी मिल जाते हैं। ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सीट के पीछे टैबलेट को फिक्स करने का सेक्शन दिया है। इसमें रियर पैसेंजर के लिए सीट के अंदर कप होल्डर भी मिल जाता है।

हुंडई मुफासा का इंजन
हुंडई मुफासा में एकमात्र 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलेगा। इसके 160 PS पावर देने की संभावना है। इस इंजन को कंपनी एलेन्ट्रा (Elantra) और अल्काजार (Alcazar) में भी इस्तेमाल कर चुकी है। माना जा रहा है कि मुफासा का प्रोडक्शन जल्द शुरू किया जा सकता है। इसकी कीमतों को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। साथ ही, इसे भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा या नहीं, इस पर भी सस्पेंस है।

ऐप पर पढ़ें