Hindi Newsऑटो न्यूज़Hyundai Motor India to launch sporty Venue N Line on 6 September 2022

6 सितंबर को लॉन्च होगी हुंडई की ये लग्जरी कार, मारुति ब्रेजा और टाटा पंच के लिए बनेगी मुसीबत!

हुंडई अपनी कॉम्पैक्ट SUV वेन्यू का N-लाइन वैरिएंट 6 सितंबर को लॉन्च करेगी। वेन्यू N-लाइन को स्पोर्टी मिलेगा। ये मौजूदा मॉडल से देखने में थोड़ी अलग होगी। इसका इंटीरियर भी ज्यादा प्रीमियम होगा।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 19 Aug 2022 05:18 PM
हमें फॉलो करें

हुंडई अपनी कॉम्पैक्ट SUV वेन्यू का N-लाइन वैरिएंट 6 सितंबर को लॉन्च करेगी। वेन्यू N-लाइन को स्पोर्टी मिलेगा। ये मौजूदा मॉडल से देखने में थोड़ी अलग होगी। इसका इंटीरियर भी ज्यादा प्रीमियम होगा। माना जा रहा है कि इसके DCT और iMT वर्जन में 1.0 टर्बो पेट्रोल इंजन होगा। हालांकि, स्टैंडर्ड वेन्यू में 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन के ऑप्शन मिलते रहेंगे। इससे पहले कंपनी i20 का N-लाइन मॉडल लॉन्च कर चुकी है। N-लाइन हुंडई की किसी भी कार का प्रीमियम वैरिएंट होता है।

हुंडई N-लाइन वेन्यू का एक्सपेक्टेड स्पेसिफिकेशंस

>> N-लाइन वेन्यू में का इंटीरियर ज्यादा प्रीमियम होगा। इसके इंटीरियर में कंपनी ने नए एलीमेंट जोड़े हैं। सीटिंग भले ही मौजूदा मॉडल जैसी होगी, लेकिन इसके डैशबोर्ड, स्टीयरिंग को कंपनी स्पोर्टी लुक में बदल देगी। कंपनी N-लाइन वैरिएंट से यूजर के एक्सपीरियंस को बेहतर करना चाहती है। यूजर्स को स्पोर्टी लुक का फील आना चाहिए। इसके सस्पेंसन पर भी कंपनी ने काम किया है।

>> N-लाइन वेन्यू में वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ एक 8.0-इंच टचस्क्रीन, लिंक्ड कार टेक्नोलॉजी, एक मोटर एक्टिव ड्राइवर सीट, LED प्रोजेक्टर और कॉर्नरिंग हेडलाइट्स, एक बोस साउंड सिस्टम को उच्च N8 ट्रिम में शामिल किया जा सकता है। कार के इंटीरियर में रेड और ब्लैक कॉम्बिनेशन देखने को मिल सकता है।

>> हुंडई वेन्यू N-लाइन में 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल यूनिट मिलने की उम्मीद है, जो 120 हॉर्सपावर और 172 पाउंड-फीट का टार्क जनरेट करता है। इसे 6-स्पीड आईएमटी या 7-स्पीड डीसीटी के साथ जोड़ा जाता है।।

हुंडई का N-लाइन सीरीज पर ज्यादा फोकस
हुंडई N-लाइन सीरीज पर ज्यादा फोकस कर रही है। इस रेंज में उसके सामने कॉम्पटीटिर कम हैं। जहां तक i20 N-लाइन की बात है, तो इसमें भी लोगों ने खासी दिलचस्पी दिखाई है। वेन्यू N-लाइन को कंपनी मौजूदा मॉडल से ज्यादा पुश करेगी। वैसे भी उसकी N-लाइन कारों के मॉडल में तेजी से ग्रोथ हो रही है। हुंडई वेन्यू N-लाइन की कीमत रेगुलर मॉडल की तुलना में 1 लाख से 1.5 लाख रुपए तक ज्यादा हो सकती है।

ऐप पर पढ़ें