अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Hyundai ने किया ऐसा ऐलान, लग सकता है ग्राहकों को बड़ा झटका

Hyundai Motor India Limited

देश की दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी ह्युंडई मोटर इंडि‍या ने जून से अपनी गाड़ियों की कीमतों में दो फीसदी तक की बढोतरी करने की घोषणा की है। गाड़ियों की नी कीमतें जून 2018 से लागू हो जाएंगी। कंपनी ने जारी बयान में यह घोषणा करते हुये कहा कि नई क्रेटा को छोड़कर सभी मॉडलों की कीमतों में बढोतरी की जायेगी।

ह्युंडई मोटर इंडि‍या के सेल्‍स एंड मार्केटिंग डायरेक्‍टर राकेश श्रीवास्‍तव ने कीमत बढ़ाने पर कहा कि हम इनपुट कॉस्‍ट के साथ कमोडि‍टी कीमतों में बढ़ोतरी को वहन कर रहे थे। इसके अलावा, माल भाड़े में इजाफे के साथ-साथ फ्यूल कीमतों और चुनिंदा कॉम्‍पोनेंट्स की कस्‍टम ड्यूटी में इजाफा हुआ है। अब हम इसे कस्‍टमर्स पर डाल रहे हैं। हमारे प्रोडक्‍ट्स की कीमतों में जून 2018 से 2 फीसदी तक का इजाफा हो जाएगा।

जनवरी में भी बढ़ाए गए थे दाम
इस साल जनवरी में भी ह्युंडई ने अपनी कारों की कीमतों में 2 फीसदी का इजाफा कि‍या था। वहीं, सि‍तंबर 2017 में जब जीएसटी सेस में बदलाव कि‍ए गए थे, उस वक्‍त ह्युंडई ने अपनी नई लॉन्‍च की गई वरना के पहले 20 हजार यूनि‍ट्स की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं की थी और 2018 की शुरुआत तक इसके दाम नहीं बदले थे।

2018 क्रेटा फेसलि‍फ्ट के दाम नहीं बढ़ेंगे
ह्युंडई ने कहा है कि कीमतों में बढ़ोतरी नई लॉन्‍च की गई क्रेटा फेसलि‍फ्ट पर लागू नहीं होगी। नई क्रेटा को कई नए फीचर्स जैसे इलेक्‍ट्रि‍क सनरूफ, क्रूज कंट्रोल आदि के साथ लॉन्‍च कि‍या गया है। इसकी दिल्‍ली शोरूम कीमत 9.43 लाख से 15.03 लाख रुपए रखी गई है। हुंडई अबतक घरेलू और इंटरनेशनल मार्केट में 4 लाख से ज्‍यादा क्रेटा की बिक्री कर चुकी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:hyundai motor india announces price increase up to 2 percent in their cars