DA Image
31 मई, 2020|3:06|IST

अगली स्टोरी

Hyundai ने लॉन्च किया सेडान वरना का नया संस्करण, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

                                                  photo credit  cardekho

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने बुधवार को सेडान वरना के नए संस्करण की पेशकश की, जिसकी दिल्ली में शोरूम कीमत 9.3 लाख रुपये से 15.09 लाख रुपये के बीच है।     कंपनी ने बताया कि इस संस्करण का नाम 'दि स्प्रिटेड न्यू वरना है और इसमें बेहतर डिजाइन, इंटेलीजेंट तकनीक, बेहतर परफॉरमेंस और नए फीचर्स पर जोर दिया गया है।

कंपनी के एमडी और सीईओ एस एस किम ने कहा वरना के नए संस्करण में भविष्य की डिजाइन, स्मार्ट संपर्क और सुपीरियर डायनामिक्स का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी ने बताया कि ये मॉडल बीएस-6 मानकों के अनुरूप है और 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल संस्करण तथा एक लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन संस्करण में उपलब्ध है।

                                                  

कारदेखो के मुताबिक एस प्लस(डीजल) (बेस मॉडल) की एक्स-शोरूम कीमत Rs.10,65,585 है। वहीं आर.टी.ओ  का Rs.1,37,198, इन्श्योरेंस  Rs.50,818 और अन्य   खर्चों को जोड़ने क बाद करीब  नई दिल्ली में इसकी ऑन रोड कीमत Rs.12,64,257 हो जाती है।

वैरिएंट अनुमानित कीमत
एसएक्स डीज़ल Rs.14.28 लाख
एसएक्स एटी डीजल Rs.15.62 लाख
एसएक्स ऑप्शनल डीजल Rs.16.5 लाख
एसएक्स opt एटी डीजल(top मॉडल) Rs.17.84 लाख
एस(पेट्रोल)(बेस मॉडल) Rs.10.45 लाख
एसएक्स(पेट्रोल) Rs.12.43 लाख
एसएक्स ivt(पेट्रोल) Rs.13.86 लाख
एसएक्स opt(पेट्रोल) Rs.14.6 लाख
एसएक्स ivt opt(पेट्रोल) Rs.16.03 लाख
एसएक्स ऑप्शनल टर्बो(पेट्रोल)(top मॉडल) Rs.16.13 लाख

(स्रोत: CarDekho) 

वरना के फीचर्स

कारदेखो के मुताबिक इस 5-सीटर कार की फीचर लिस्ट में ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है।  इसमें पहले की तरह ही वेन्टीलेटेड फ्रंट सीटें और वायरलैस चार्जिंग की सुविधा भी है। गाड़ी के फेसलिफ्ट वर्जन में हैंड्स-फ्री बूट ओपनिंग, सनरूफ, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और फ्रंट पार्किंग सेंसर्स दिए गए हैं। यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इसमें एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स और स्पीड अलर्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।  

  • फेसलिफ्टेड वरना में दो पेट्रोल इंजन और एक डीजल इंजन दिए गए हैं। गाड़ी का 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन क्रमशः 115 पीएस/144 एनएम और 120 पीएस/172 एनएम की पावर ट्यूनिंग के साथ आता है। वहीं, 1.5 लीटर डीजल इंजन 115 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।
  • पावर ट्रांसमिशन के लिहाज से इसके पेट्रोल इंजन के साथ 6 स्पीड एमटी और सीवीटी का ऑप्शन दिया गया है। वहीं, 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन (एमटी) और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (एटी) का विकल्प मिलता है।  टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा गया है।    
  • हुंडई वरना कुल 6 कलर विकल्पों फियरी रेड, टाइफून सिल्वर, फैंटम ब्लैक, स्टेरी नाइट, पोलर व्हाट और टाइटन ग्रे मैटेलिक में उपलब्ध है।
  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Hyundai launches new version of sedan Verna know its price and features