DA Image
16 फरवरी, 2020|5:59|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हुंडई औरा भारत में हुई लॉन्च, इन कारों से होगा मुकाबला, जानें इसकी कीमत और खासियत

hundai aura launch in india

हुंडई ने मंगलवार को अपनी कॉम्पैक्ट सेडान कार औरा को लॉन्च कर दिया। दिल्ली में इसकी शोरूम कीमत 5.79 लाख रुपये से 9.22 लाख रुपये के बीच है। माना जा रहा है कि औरा का मुकाबला मारूति डिजायर और होंडा अमेज जैसी कारों से होगा।

हुंडई मोटर इंडिया की योजना इस कार के जरिये कॉम्पैक्ट सेडान श्रेणी में अपनी स्थिति को मजबूत करना है। फिलहाल इस श्रेणी में मारूति डिजायर और होंडा अमेज का दबदबा है। इस कार में बीएस -6 मानक वाला 1.2 लीटर डीजल, एक लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन विकल्प उपलब्ध है।

औरा के 1.2 लीटर पेट्रोल वेरिएंट्स की कीमत 5.79 लाख - 8.04 लाख रुपये के बीच जबकि 1.2 लीटर डीजल वेरिएंट्स की कीमत 7.73 लाख से 9.22 लाख रुपये है। एक लीटर टर्बो पेट्रोल वेरिएंट का दाम 8.54 लाख रुपये है।

कार की लॉन्चिंग के मौके पर हुंडई मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एस.एस. किम ने बताया कि यह मॉडल कॉम्पैक्ट सेडान श्रेणी में हमारे प्रदर्शन को सुधारने में मदद करेगा, जिस पर डिजायर और अमेज का लंबे समय से दबदबा है।

उन्होंने कहा कि इस श्रेणी में कंपनी के मौजूदा उत्पाद एक्सेंट ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। नया मॉडल प्रदर्शन को बेहतर करने में मदद करेगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Hyundai launches compact sedan Aura with price starting at Rs 5 lakh 79 thousand