Hindi Newsऑटो न्यूज़hyundai is going to bring 4 new suv after the immense success of creta

अपना बजट रखिए तैयार! क्रेटा की अपार सफलता के बाद हुंडई लाने जा रही 4 नई SUV, इलेक्ट्रिक कार भी है शामिल

भारत में दूसरी सबसे अधिक कार की बिक्री करने वाली कंपनी हुंडई इंडिया साल 2024 में अपनी 4 नई SUV लेकर आने वाली है। अपकमिंग कारों की लिस्ट में पॉपुलर क्रेटा का इलेक्ट्रिक वर्जन भी शामिल हो सकता है।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 16 Feb 2024 03:56 PM
हमें फॉलो करें

भारत में दूसरी सबसे अधिक कार की बिक्री करने वाली दक्षिण कोरियाई कंपनी हुंडई इंडिया (Hyundai India) साल 2024 में कई नई SUV लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस लिस्ट में हुंडई की बेस्ट सेलिंग रही कारों का अपडेटेड वर्जन के साथ इलेक्ट्रिक वर्जन भी शमिल हैं। बता दें कि कंपनी ने पिछले महीने ही अपनी बेस्ट सेलिंग SUV हुंडई क्रेटा का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया है। अब कंपनी हुंडई क्रेटा के नए वेरिएंट एन–लाइन के साथ इसका इलेक्ट्रिक वर्जन भी लॉन्च करने जा रही है। आइए जानते हैं हुंडई की साल 2024 में लॉन्च होने वाली नई कारों के बारे में विस्तार से।

Hyundai Creta N Line
क्रेटा का एन-लाइन वेरिएंट आने वाले महीनों में शोरूम में आएगा। अपकमिंग कार 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन से लैस हो सकती है जो 160bhp की अधिकतम पावर और 253Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। अपकमिंग कार 6-स्पीड एमटी और 7-स्पीड डीसीटी, दोनों ट्रांसमिशन में पेश हो सकती है।

Hyundai Alcazar Facelift
हुंडई अपनी पॉपुलर अल्काजार को भी अपडेटेड वर्जन में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। बता दें कि इसे भारत में कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कंपनी इसे क्रेटा एन लाइन के बाद लॉन्च कर सकती है। अपकमिंग कार में ग्राहकों को लेवल-2 एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) टेक्नोलॉजी मिल सकती है।

Hyundai Tucson Facelift
दूसरी ओर हुंडई टक्सन के मिड-साइकिल अपडेट को कुछ समय पहले अंतरराष्ट्रीय बाजारों में पेश किया गया था। अब कंपनी इसे इस साल भारत लाएगी। यह रिफ्रेश एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों में बदलाव लाएगा। उम्मीद है कि अपडेटेड मॉडल में मौजूदा 2.0L पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन को बरकरार रखा जाएगा।

Hyundai Creta EV
कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हुंडई साल 2024 के अंत तक एक नई मिड-साइज इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च कर सकती है। यह कंपनी की बेस्ट सेलिंग क्रेटा का इलेक्ट्रिक वर्जन हो सकता है। अपकमिंग कार में ग्राहकों को 500 किमी से अधिक की ड्राइविंग रेंज मिल सकता है। 

ऐप पर पढ़ें