Hindi Newsऑटो न्यूज़hyundai india to kiya launch three 7-seater cars soon

जल्द आ रही 7-सीटर कारों की नई फौज, लॉन्च होते ही इन 3 MPV को खरीदने टूटेंगे ग्राहक

अगर आप नई 7–सीटर कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। अगले 2 सालों के अंदर हुंडई इंडिया से लेकर किया जैसी दिग्गज ऑटो कंपनियां अपनी नई 7–सीटर एमपीवी लॉन्च करने जा रही है।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 22 Jan 2024 11:54 PM
हमें फॉलो करें

अगर आप निकट भविष्य में अपनी बड़ी फैमिली के लिए नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। अगले कुछ सालों में कई कंपनियां अपनी नई MPV कार लॉन्च करने जा रही है। ये कार आपको इस सेगमेंट की बजट रेंज में मिलेगी। बता दें कि मोस्ट अवेटेड अपकमिंग 7-सीटर MPV में किया EV9, न्यू जेन किया कार्निवाल और हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट शामिल हैं। इन कारों की मार्केट में टक्कर भारत में सबसे अधिक कार बेचने वाली कंपनी मारुति सुजुकी की 7–सीटर अर्टिगा से होना है। आइए जानते हैं आने वाले दिनों में लॉन्च होने वाली इन तीन 7-सीटर MPV के बारे में विस्तार से। 

Kia EV9
किआ इंडिया अपनी अपकमिंग EV9 इलेक्ट्रिक एसयूवी को भारतीय बाजार में 2024 के अंत या 2025 की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है। इस कार में ग्राहकों को कंपनी 541 किमी की रेंज देने का दावा करती है। बता दें कि किया की इस कार में आपको 27-इंच का अल्ट्रा वाइड डिस्प्ले भी मिलेगा। बता दें कि कंपनी ने EV9 को इसके कॉन्सेप्ट फॉर्म में 2023 ऑटो एक्सपो में दिखाया था।

New-Gen Kia Carnival
किया की न्यू जेन कार्निवल कार में ग्राहकों को डुअल-स्क्रीन सेटअप, 12.3 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। दूसरी ओर कार में ग्राहकों को 2.2-लीटर डीजल इंजन मिलना जारी रहेगा जो 200bhp की पावर और 400Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करता है। किया की अपकमिंग कार में 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिल सकता है। यह टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस के टॉप-स्पेक वेरिएंट को टक्कर देगी।

Hyundai Alcazar Facelift
हुंडई अपनी पॉपुलर लग्जरियस अल्काजार फेसलिफ्ट को जल्द लॉन्च करने वाली है। स्पाई शॉट्स के अनुसार, कार में नए डिजाइन वाले फ्रंट ग्रिल, इंटीग्रेटेड डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ अपडेटेड फ्रंट बंपर और नया एलॉय व्हील मिल सकता है। हुंडई अल्काजार मौजूदा 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन ऑप्शन के साथ ही आएगा जो क्रमशः 160bhp और 115bhp पावर जेनरेट करते हैं।

ऐप पर पढ़ें