ऑटो

Hyundai Creta का नया सस्ता SX एक्जीक्यूटिव वेरिएंट हुआ पेश, फीचर्स में बदलाव के साथ कीमत है बस इतनी

लाइव हिंदुस्तान , नई दिल्ली Published By: Ashwani Tiwari Last Modified: Thu, 17 Jun 2021 9:46 PM
offline
hyundai creta sx executive

Hyundai ने अपनी बेस्ट सेलिंग एसयूवी Creta में एक और नया वेरिएंट शामिल किया है। इस वेरिएंट को एसएक्स एक्जीक्यूटिव नाम दिया गया है जो कि मौजूदा SX वेरिएंट के बराबर पोजिशन करता है। इस नए वेरिएंट को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया गया है। जिनकी कीमत क्रमश: 13.18 लाख रुपये और 14.18 लाख रुपये है। मौजूदा SX वेरिएंट की कीमत 13.97 लाख रुपये से शुरू होती है।  


पिछले सप्ताह ही इस नए वेरिएंट की कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर लीक हुई थीं, जिसके बाद इसके लॉन्च के कयास लगाए जा रहे थें। अब कंपनी ने इस वेरिएंट की कीमत को अपने आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित कर दिया है। हालांकि अभी क्रेटा के ब्रोसर में कोई अपडेट नहीं किया गया है, जो कि उम्मीद है कि जल्द ही किया जाएगा। 




इस नई Creta SX एक्जीक्यूटिव वेरिएंट के पेट्रोल वर्जन में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन इस्तेमाल किया है। ये इंजन केवल 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ ही आता है। इसका पेट्रोल इंजन 115PS की पावर और 144Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं डीजल इंजन 115PS की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।


कैसे हैं फीचर्स: 


इस वेरिएंट में कंपनी ने कोई बड़ा बदलाव नहीं किया है, लेकिन इसमें कुछ खास फीचर्स जरूर मिलते हैं। इसके अलावा SX वेरिएंट के मुकाबले इसमें से कुछ फीचर्स को हटाया भी गया है। इसमें शॉर्क फिन एंटिना, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, यूएसबी पोर्ट और ब्लूटूथ माइक मिलता है। हालांकि इस वेरिएंट में कंपनी फिटेड म्यूजिक सिस्टम नहीं दिया गया है, ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इसे एक्सेसरीज के तौर पर पेश करेगी। इसके अलावा इसमें क्रोम डोर हैंडल, ड्राइवर रियर व्यू मिरर मॉनिटर, वॉयल रिकॉग्नाइजेशन, साउंड सिस्टम और अलार्म जैसे फीचर्स भी हटा दिए गए हैं। 

ऐप पर पढ़ें