DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  Hyundai Creta नए अपडेटेड फीचर्स के साथ होगी लॉन्च, जानिए क्या होगा इसमें खास

ऑटोHyundai Creta नए अपडेटेड फीचर्स के साथ होगी लॉन्च, जानिए क्या होगा इसमें खास

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Tue, 11 May 2021 05:20 PM
Hyundai Creta नए अपडेटेड फीचर्स के साथ होगी लॉन्च, जानिए क्या होगा इसमें खास

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai अपनी मशहूर एसयूवी Creta को नए अपडेटेड फीचर्स के साथ बाजार में उतारने वाली है। हाल ही में इंटरनेट पर इस नए अपडेटेट मॉडल की कुछ तस्वीरें लीक हुई थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी क्रेटा के चुनिंदा वेरिएंट्स को अपडेट कर बाजार में उतारेगी। 


बताया जा रहा है कि कंपनी इस एसयूवी के कुछ वेरिएंट्स में फीचर्स को कम भी करेगी और नए फीचर्स को शामिल भी करेगी। हाल ही में हुंडई की सिस्टर कंसर्न कंपनी किया मोटर्स ने अपने सेल्टॉस और सोनेट को अपडेट कर बाजार में उतारा है। इंटरनेट पर लीक हुई डिटेल्स के अनुसार, Hyundai Creta के बेस वेरिएंट E में से कुछ फीचर्स को हटाया जा सकता है। 


hyundai creta

अब इसके बेस वेरिएंट में इलेक्ट्रिकली एड्जेस्टेबल आउट साइड रियर व्यू मिरर (ORVM), टर्न इंडिकेटर्स, लगेज लैंप और पिछली सीट में दिए जाने वाले मैप पॉकेट जैसे फीचर्स को कंपनी हटा सकती है। इसके जगह पर अब इस वेरिएंट में मैनुअल एड्जेस्टेबल आउट साइड रियर व्यू मिरर, फेंडर माउंटेड टर्न इंडिकेटर दिया जाएगा। वहीं मिड वेरिएंट S में कंपनी वायरलेस टेक्नोलॉजी को शामिल कर सकती है। 


जहां तक Hyundai Creta के टॉप वेरिएंट की बात है तो इसमें नए कनेक्टिविटी फीचर्स को शामिल किया जाएगा। इसमें नए OTA (ओवर द एयर) अपडेट के साथ नया वॉइस रिकॉग्नाइजेशन कमांड, कंट्रोल ड्राइवर साइड पावर विंडो, POI सर्च जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। इसके मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों वेरिएंट में इंजन स्टार्ट फंक्शन और स्मार्ट की (Key) फीचर भी दिए जाएंगे। 


कंपनी इसके इंजन में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं करेगी। इसमें मौजूदा मॉडल की तरह 1.5 लीटर की क्षमता का पेट्रोल, 1.5 लीटर डीजल और 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन (DCT) गियरबॉक्स के साथ आते हैं। ऐसी उम्मीद है कि नए फीचर्स को शामिल किए जाने के बाद इस एसयूवी की कीमत में मामूली बढ़ोतरी हो सकती है। 

संबंधित खबरें