DA Image
30 मार्च, 2021|1:55|IST

अगली स्टोरी

Hyundai Creta का जलवा बरकरार, बनी सेग्मेंट की लीडर, ये हैं देश की टॉप 5 बेस्ट सेलिंग मिड-साइज SUV

hyundai creta sales february

भारतीय बाजार में मिड साइज SUV वाहनों की डिमांड लगातार बढ़ रही है। दमदार परफॉर्मेंस, बेहतर स्पेस और किफायती होने के चलते लोग इस सेग्मेंट में अपनी खासी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। इस सेग्मेंट में Hyundai Creta एक बार फिर से लीडर बन कर उभरी है और बीते फरवरी महीने की बेस्ट सेलिंग मिड साइज SUV बनी है। तो आइये एक नजर डालते हैं फरवरी महीने में सबसे ज्यादा बेची जाने वाली एसयूवी गाड़ियों पर- 


5)- Maruti S-Cross: हमारी इस टॉप 5 की सूची में सबसे निचले पायदान पर मारुति सुजुकी की मिड साइज एसयूवी एस-क्रॉस है। कंपनी ने बीते फरवरी महीने में इसके कुल 2,505 यूनिट्स की बिक्री की है। ये SUV बाजार में केवल पेट्रोल इंजन के साथ कुल चार वेरिंएट्स में उपलब्ध है। इसमें 1.5- लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया गया है। 

कीमत: 8.39 लाख रुपये से लेकर 12.39 लाख रुपये
माइलेज: 18 किलोमीटर प्रतिलीटर


4)- Mahindra Scorpio: महिंद्रा स्कॉर्पियो बीते फरवरी महीने में बिक्री के मामले में चौथे पोजिशन पर है। इसकी बिक्री में जबरदस्त 132 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला है। कंपनी ने इस एसयूवी के कुल 3,532 यूनिट्स की बिक्री की है जो कि पिछले साल के फरवरी महीने के मुकाबले काफी ज्यादा है। पिछले साल फरवरी महीने में कंपनी ने इसके महज 1,505 यूनिट्स की बिक्री की थी। कंपनी जल्द ही बाजार में इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने जा रही है। 

कीमत: 11.99 लाख रुपये से लेकर 16.52 लाख रुपये
माइलेज: 14 से 15 किलोमीटर प्रतिलीटर


Must Read: बाजार में धूम मचाने आ रही हैं ये शानदार 7-सीटर SUV, बड़ी फैमिली के लिए होंगी परफेक्ट

3)- MG Hector: प्रमुख ब्रिटीश वाहन निर्माता कंपनी एमजी मोटर्स ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपना पहला कदम रखा था। लेकिन कुछ ही समय में कंपनी की पहली एसयूवी हेक्टर ने बाजार में अपना दबदबा बना लिया है। बीते फरवरी महीने में ये सेग्मेंट की तीसरी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली एसयूवी बनी है। फरवरी महीने में कंपनी ने इसके 3,662 यूनिट्स की बिक्री की है जो कि पिछले साल के फरवरी महीने के मुकाबले 200 प्रतिशत ज्यादा है। बीते साल फरवरी महीने में कंपनी ने इस एसयूवी के महज 1218 यूनिट्स की बिक्री की थी। 

कीमत: 12.89 लाख रुपये से लेकर 18.42 लाख रुपये
माइलेज: 12 से 15 किलोमीटर प्रतिलीटर


2)- Kia Seltos: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी किया मोटर्स की दमदार एसयूवी Kia Seltos बीते फरवरी महीने में मिड साइज सेग्मेंट की दूसरी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली गाड़ी बनी हैं। हालांकि इसकी बिक्री में 40 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। बीते फरवरी महीने में कंपनी ने इसके 8,305 यूनिट्स की बिक्री की है। वहीं पिछले साल के फरवरी महीने में कंपनी ने इसके 14,024 यूनिट्स की बिक्री की थी। 
कीमत: 9.89 लाख रुपये से लेकर 17.45 लाख रुपये
माइलेज: 16 से 20 किलोमीटर प्रतिलीटर


Honda Legend: लॉन्च हो गई दुनिया की सबसे एडवांस सेल्फ ड्राइविंग कार, शानदार फीचर्स के साथ कीमत है इतनी 

1)- Hyundai Creta: हुंडई ने पिछले साल मार्च महीने में अपनी मशहूर एसयूवी क्रेटा के सेकेंड जेनरेशन मॉडल को लॉन्च किया था। बीते फरवरी महीने में ये अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग एसयूवी बनी है। कंपनी ने इस एसयूवी के कुल 12,428 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के फरवरी महीने के मुकाबले 1675 प्रतिशत ज्यादा है। पिछले साल के फरवरी महीने में कंपनी ने इसके महज 700 यूनिट्स की बिक्री की थी। 

कीमत: 9.99 लाख रुपये से लेकर 17.53 लाख रुपये
माइलेज: 16 किलोमीटर से 21 किलोमीटर प्रतिलीटर


नोट: यहां पर वाहनों की कीमत एक्सशोरूम दिल्ली के अनुसार है। वहीं वाहनों का माइलेज अलग अलग माइलेज के आधार पर दिया गया है। वाहनों का माइलेज रोड कंडीशन और ड्राइविंग स्टाइल पर निर्भर करता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Hyundai Creta Rules the Road Followed By Kia Seltos Top 5 Best Selling Mid Size SUV In February