Hindi Newsऑटो न्यूज़hyundai creta n line variant suv is going to be launched soon

मार्केट में एंट्री को तैयार स्पोर्टी लुक वाली नई क्रेटा, लॉन्च से पहले N Line वेरिएंट की फोटो हुई लीक, खरीदने मचेगी लूट 

भारतीय मार्केट में लगातार बिक्री के नए रिकॉर्ड बना रही हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) का नया एन लाइन वेरिएंट लॉन्च होने वाला है। अपकमिंग क्रेटा एन लाइन में ग्राहकों को पूरी तरह से स्पोर्टी लुक मिलेगा।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 30 Jan 2024 11:45 AM
हमें फॉलो करें

हुंडई में हाल में ही भारत में अपनी सबसे पॉपुलर एसयूवी क्रेटा फेसलिफ्ट को लॉन्च किया है। बता दें कि पिछले साल हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV रही थी। अब कंपनी हुंडई क्रेटा के मार्केट को और मजबूत करने के लिए जल्द ही इसका नया एन लाइन (N Line) वेरिएंट लॉन्च करने जा रही है। इससे पहले हुंडई ने i20 प्रीमियम हैचबैक और वेन्यू सब– 4 मीटर एसयूवी को ऑनलाइन वेरिएंट में उतारा है। अपकमिंग एन लाइन वेरिएंट के लॉन्च से पहले ही कार का पेटेंट डिजाइन TVC सूट के दौरान स्पाइ शॉट्स के जरिए लीक हो गया। लीक हुई डिजाइन से पता चलता है कि यह साफ तौर पर स्पोर्टी लुक वाला, रेगुलर क्रेटा से बेहतर दिखने वाली कार होगी। आइए जानते हैं अपकमिंग हुंडई क्रेटा एन लाइन वेरिएंट के बारे में विस्तार से। 

ग्राहकों को मिलेगा 18 इंच का बड़ा अलॉय व्हील
हुंडई क्रेटा एन लाइन में में 17 इंच की बजाय 18 इंच का बड़ा अलॉय व्हील दिया होगा। यह कार सिग्नेचर ब्लू और रेड फिनिश के साथ-साथ मैट ग्रे शेड भी उपलब्ध होगा। इसकेे अलावा, अपकमिंग कार के फ्रंट और रियर को भी अपडेट किया गया है। कार की केबिन पूरी तरह से काले स्पोर्टी इंटीरियर से लैस है जिसमें गियर लीवर और स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। बता दें कि कार के एक्सटीरियर में एन लाइन का लोगो भी लगाया जाएगा। इसके अलावा, अपकमिंग कार में बढ़ा हुआ स्टीयरिंग फीडबैक के साथ बड़ा पैडल शिफ्टर्स भी मिलेगा।

कुछ ऐसा हो सकता है कार का इंजन
दूसरी ओर अपकमिंग एन लाइन   वेरिएंट में स्टैंडर्ड वेरिएंट की तरह ही ग्राहकों को 1.5L 4–सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 160bhp का अधिकतम पावर आउटपुट और 253Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। कार में स्पोर्टीनेस के लिए ग्राहकों को मजबूत सस्पेंशन और एग्जॉस्ट सिस्टम भी मिलेगा। बता दें कि हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट की (एक्स-शोरूम) कीमत 11 लाख रुपये से 20 लाख रुपये के बीच है। इस मिड-साइज एसयूवी को अंदर और बाहर कई अपडेट मिले हैं।

(प्रतीकात्मक फोटो- Hyundai Creta N Line)

ऐप पर पढ़ें