Hindi NewsAuto NewsHyundai Aura CSD Price Vs Ex-Showroom Price Comparison

हुंडई ने अपनी ये सेडान यहां कर दी टैक्स फ्री, GST के पूरे 1.28 लाख रुपए बच जाएंगे; बना लो खरीदने का प्लान

हुंडई ऑरा (Hyundai Aura) सेडान को कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट यानी CSD में भी खरीद सकते हैं। कंपनी ने इस कार को अब देश की सेवा करने वाले जवानों के लिए भी उपलब्ध करा दी है।

हुंडई ने अपनी ये सेडान यहां कर दी टैक्स फ्री, GST के पूरे 1.28 लाख रुपए बच जाएंगे; बना लो खरीदने का प्लान
Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 8 Feb 2024 02:00 PM
हमें फॉलो करें

हुंडई ऑरा सेडान को कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट यानी CSD में भी खरीद सकते हैं। कंपनी ने इस कार को अब देश की सेवा करने वाले जवानों के लिए भी उपलब्ध करा दी है। इतना ही नहीं, जवानों को इस कार की कीमत पर GST नहीं देना होगा। ऐसे में इस सेडान पर 1,28,567 रुपए के टैक्स की बचत हो जाएगी। CDS में ऑरा के कुल 7 वैरिएंट मिलेंगे। इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों शामिल हैं। इसे CNG वैरिएंट में भी खरीद पाएंगे। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 6,48,600 रुपए है। जबकि CSD के लिए इसकी कीमत 5,71,155 रुपए से शुरू होगी। यानी बेस वैरिएंट 77,445 रुपए सस्ता मिलेगा।

ऑरा फेसलिफ्ट का इंजन
हुंडई ऑरा फेसलिफ्ट में 1.2-लीटर कप्पा पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जिसे या तो 5-स्पीड मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन यूनिट के साथ जोड़ा गया है। यह इंजन 83 PS का पावर और 113.8 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। 1.2-लीटर बाय-फ्यूल पेट्रोल इंजन के साथ एक CNG वर्जन भी होगा जो 69 PS का पावर और 95.2 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है। कंपनी इस कार पर 3 साल या 1 लाख किलोमीटर की वारंटी भी ऑफर कर रही है। इसकी कॉम्पटीटर मारुति डिजायर पर 2 साल या 40 हजार किलोमीटर की वारंटी देती है।

ऑरा फेसलिफ्ट के फीचर्स
ऑरा फेसलिफ्ट में क्रूज कंट्रोल और बेस्ट-इन-सेगमेंट 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। इसमें ईको कोटिंग टेक्नोलॉजी, रियर AC वेंट्स, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल, रियर पावर आउटलेट और कूल्ड ग्लोव बॉक्स शामिल हैं। डैशबोर्ड पर फ्रेश ग्रे अपहोल्स्ट्री और वेवी पैटर्न जैसी सुविधाओं के साथ इंटीरियर्स को सजाया गया है। इसमें फुटवेल लाइटिंग, टाइप सी फ्रंट USB चार्जर और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम मिलता है। इसमें न्यू LED DRLs और कनेक्टेड डिजाइन के साथ LED टेल लैंप दिए हैं।

ऑरा फेसलिफ्ट के सेफ्टी फीचर्स
हुंडई ने ऑरा के फेसलिफ्ट वर्जन में 30 से ज्यादा नए सेफ्टी फीचर्स को जोड़ा है। इसमें साइड और कर्टन एयरबैग के साथ ग्राहकों को 4 एयरबैग्स स्टैंडर्ड और 6 एयरबैग्स का भी ऑप्शन मिलेगा। कार में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट और हिल असिस्ट कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए हैं। ग्राहक इसकी वारंटी को एक्स्टेंडेड वारंटी पैकेज खरीदकर वारंटी को 7 साल तक बढ़ा सकेंगे।

ग्राफिक: नरेंद्र जिझोतिया

ऐप पर पढ़ें