Hindi Newsऑटो न्यूज़Hyundai Alcazar receives 11000 bookings in less than month diesel variant in high demand

धड़ाधड़ बुक हो रही है ये 7-सीटर SUV, महज 1 महीने में 11,000 से ज्यादा गाड़ियों की हुई बुकिंग

भारतीय बाजार में स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (SUV) सेग्मेंट में दक्षिण कोरियन कंपनी हुंडई की नई मॉडल Alcazar शानदार प्रदर्शन कर रही है। कंपनी ने इस एसयूवी को हाल ही में बाजार में बिक्री के लिए लॉन्च किया...

Ashwani Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 19 July 2021 04:03 PM
हमें फॉलो करें

भारतीय बाजार में स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (SUV) सेग्मेंट में दक्षिण कोरियन कंपनी हुंडई की नई मॉडल Alcazar शानदार प्रदर्शन कर रही है। कंपनी ने इस एसयूवी को हाल ही में बाजार में बिक्री के लिए लॉन्च किया था। अब कंपनी का दावा है कि महज 1 महीने के भीतर ही इस एसयूवी के 11,000 से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग दर्ज कर ली गई है। 


हुंडई ने बीते 18 जून को Alcazar को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लॉन्च किया था। इस एसयूवी को 6 सीटर और 7 सीटर दोनों ले-आउट के साथ बाजार में उतारा गया है। पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध इस एसयूवी के डीजल वेरिएंट को सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है। कंपनी का कहना है कि इसके डीजल मॉडल को सबसे ज्यादा बुकिंग मिल रही है। अब तक कंपनी ने इसके 5,600 यूनिट्स की बिक्री की है। 


hyundai alcazar price

बता दें कि, Alcazar कंपनी की तरफ से भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली पहली तीन पंक्तियों (थ्री-रो) वाली एसयूवी है। हुंडई की मशहूर मॉडल क्रेटा पर बेस्ड मिड साइज सेग्मेंट में ये एसयूवी अपने प्रतिद्वंदियों से काफी आगे नज़र आ रही है। हुंडई मोटर इंडिया के सेल्स और मार्केटिंग हेड तरूण गर्ग का कहना है कि, "Alcazar को ग्राहकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है, इसके लॉन्च के बाद से एक महीने से भी कम समय में 11,000 से अधिक बुकिंग प्राप्त हुई हैं।" 


बेहद पावरफुल है ये एसयूवी: 


Alcazar के पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर की क्षमता का इंजन दिया गया है जो कि 159PS की पावर और 192Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन इस्तेमाल किया गया है जो कि 115PS की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल और स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। ये एसयूवी महज 10 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। 


hyundai alcazar interior

Hyundai Alcazar में 10.25 इंच का ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया जा रहा है जो कि एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले से कनेक्ट किया जा सकता है। ब्लूलिंक कनेक्टिविटी के साथ वॉयस रिकॉग्नाइजेशन, 7.0 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैनोरमिक सनरूफ, 6 एयरबैग, व्हीकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, Isofix माउंटेड सीट, हिल स्टार्ट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) जैसे फीचर्स मिलते हैं। 


क्या है कीमत:

Alcazar के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 16.30 लाख रुपये से शुरु होती है जो कि ऑटोमेटिक टॉप वेरिएंट के लिए 19.84 लाख रुपये तक जाती है। वहीं डीजल वेरिएंट की कीमत 16.53 लाख रुपये से शुरू होकर 19.99 लाख रुपये तक जाती है। बाजार में ये एसयूवी मुख्य रूप से टाटा सफारी और एमजी हेक्टर प्लस को टक्कर देती है। 
 

ऐप पर पढ़ें