DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  Hyundai की नई 7-सीटर एसयूवी Alcazar होगी किफायती, माइलेज में Safari से भी है बेहतर
ऑटो

Hyundai की नई 7-सीटर एसयूवी Alcazar होगी किफायती, माइलेज में Safari से भी है बेहतर

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Tue, 15 Jun 2021 05:11 PM
Hyundai की नई 7-सीटर एसयूवी Alcazar होगी किफायती, माइलेज में Safari से भी है बेहतर

Hyundai की आने वाली 7-सीटर एसयूवी Alcazar लॉन्च को पूरी तरह से तैयार है। देश के अलग-अलग डीलरशिप पर ये एसयूवी पहुंचना भी शुरू हो चुकी है। कंपनी इस एसयूवी को 18 जून को बाजार में बिक्री के लिए लॉन्च करेगी। लॉन्च से पहले ही इस एसयूवी के फीचर्स और अन्य तकनीकी डिटेल सामने आ चुकी है। इसके अलावा इस एसयूवी के माइलेज से भी पर्दा उठा है, और इस मामले में ये अपने निटतम प्रतिद्वंदी मॉडल टाटा सफारी और एमजी हेक्टर से ज्यादा बेहतर है। 


कंपनी इस SUV को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ पेश करेगी। इसके पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर की क्षमता का इंजन दिया गया है जो कि 159PS की पावर और 192Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन इस्तेमाल किया गया है जो कि 115PS की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल और स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि ये एसयूवी महज 10 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।


hyundai alcazar mileage

देगी शानदार माइलेज: 


Hyundai Alcazar के माइलेज से जुड़ी कुछ जानकारियां सामने आई हैं। जिनके अनुसार इसका पेट्रोल वेरिएंट 14.5 किलोमीटर प्रतिलीटर (मैनुअल ट्रांसमिशन) और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट 14.2 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है। इसके अलावा डीजल का मैनुअल ट्रांसमिशन 20.4 किलोमीटर प्रतिलीटर और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन 18.1 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है। 
 

अगर Tata Safari के माइलेज की बता करें तो ये एसयूवी 2.0 लीटर टर्बो डीजल इंजन के साथ आती है। इसका मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स 16.14 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है। वहीं MG Hector Plus तीन अलग-अलग इंजन विकल्प के साथ आती है। इसका पेट्रोल वर्जन 11.67 किलोमीटर और हाइब्रिड पेट्रोल वर्जन 16.56 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है।


Hyundai Alcazar को कंपनी तीन अलग-अलग वेरिएंट्स में पेश करेगी, जिसमें प्रेस्टीज, प्लैटिनम और सिग्नेचर शामिल है। इसके अलावा ये एसयूवी 6 सिंगल टोन और दो डुअल-टोन कलर्स में उपलब्ध होगी। सिंगल टोन में फैंटम ब्लैक, पोलर व्हाइट, स्टैरी नाइट, टाइगा ब्राउन, टाइटन ग्रे और टायफून सिल्वर शामिल है। वहीं डुअन टोन में पोलर व्हाइट के साथ फैंटम ब्लैक रूफ और टाइटन ग्रे के साथ फैंटम ब्लैक रूफ शामिल है। इस एसयूवी से जुड़ी ज्यादातर बातें सामने आ चुकी हैं, अब बस इसकी कीमत का खुलासा होना बाकी है। 


 

संबंधित खबरें