Hindi Newsऑटो न्यूज़Hyundai Alcazar Launched on June 18 Official bookings Open Expected Price and features detail

कन्फर्म: 18 जून को लॉन्च होगी नई Hyundai Alcazar, महज इतने रुपये में बुक करें ये 7-सीटर SUV

Hyundai की नई आने वाली थ्री-रो एसयूवी Alcazar के लॉन्च की तारीख से आखिरकार पर्दा उठ गया है। कंपनी ने आज आधिकारिक तौर पर इस बात की घोषणा कर दी है कि आगामी 18 जून को इस एसयूवी को बिक्री के लिए लॉन्च...

Ashwani Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीThu, 10 June 2021 01:05 PM
हमें फॉलो करें

Hyundai की नई आने वाली थ्री-रो एसयूवी Alcazar के लॉन्च की तारीख से आखिरकार पर्दा उठ गया है। कंपनी ने आज आधिकारिक तौर पर इस बात की घोषणा कर दी है कि आगामी 18 जून को इस एसयूवी को बिक्री के लिए लॉन्च किया जाएगा। बीते इस एसयूवी की ऑफिशियल बुकिंग भी शुरू कर दी गई है, इस एसयूवी को आप कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट के साथ डीलरशिप के माध्यम से बुक कर सकते हैं। इसके लिए ग्राहकों को 25,000 रुपये की राशि बतौर बुकिंग अमाउंट जमा करना होगा। 


इस एसयूवी को 7-सीटर और 6-सीटर दोनों ले आउट में पेश किया जाएगा। कंपनी का कहना है कि नई Alcazar के निर्माण में 75.6% हाई-स्ट्रेंथ स्टील का प्रयोग किया ह, जो कि इसे खासा मजबूत बनाता है। इस SUV को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ पेश करेगी। इसके पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर की क्षमता का इंजन दिया गया है जो कि 159PS की पावर और 192Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 

इसके अलावा डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन इस्तेमाल किया गया है जो कि 115PS की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल और स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि ये एसयूवी महज 10 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।


hyundai alcazar launch

मिलते हैं ये खास फीचर्स: 

  • 26.03 सेमी (10.25") इंच का मल्टी डिस्प्ले डिजिटल क्लस्टर
  • बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम (8 स्पीकर)
  • एक्यूआई डिस्प्ले के साथ ऑटो हेल्दी एयर प्यूरीफायर
  • रिट्रैक्टेबल कप-होल्डर और आईटी डिवाइस होल्डर के साथ फ्रंट रो-सीटबैक टेबल
  • फ्रंट रो स्लाइडिंग सनवाइजर
  • रियर विंडो सनशेड
  • वॉयस इनेबल्ड स्मार्ट पैनोरमिक सनरूफ
  • दूसरी पंक्ति वन टच टिप और टम्बल सीट्स
  • पावर ड्राइवर सीट - 8 वे
  • हुंडई ब्लू लिंक (कनेक्टेड-कार टेक्नोलॉजी)


Hyundai Alcazar को कंपनी तीन अलग-अलग वेरिएंट्स में पेश करेगी, जिसमें प्रेस्टीज, प्लैटिनम और सिग्नेचर शामिल है। इसके अलावा ये एसयूवी 6 सिंगल टोन और दो डुअल-टोन कलर्स में उपलब्ध होगी। सिंगल टोन में फैंटम ब्लैक, पोलर व्हाइट, स्टैरी नाइट, टाइगा ब्राउन, टाइटन ग्रे और टायफून सिल्वर शामिल है। वहीं डुअन टोन में पोलर व्हाइट के साथ फैंटम ब्लैक रूफ और टाइटन ग्रे के साथ फैंटम ब्लैक रूफ शामिल है। 

ऐप पर पढ़ें