DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  Hyundai Alcazar: आज लॉन्च होगी नई 7-सीटर एसयूवी, दमदार फीचर्स से लैस कीमत हो सकती है इतनी
ऑटो

Hyundai Alcazar: आज लॉन्च होगी नई 7-सीटर एसयूवी, दमदार फीचर्स से लैस कीमत हो सकती है इतनी

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Fri, 18 Jun 2021 07:46 AM
Hyundai Alcazar: आज लॉन्च होगी नई 7-सीटर एसयूवी, दमदार फीचर्स से लैस कीमत हो सकती है इतनी

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai आज भारतीय बाजार में अपनी पहली थ्री रो (तीन पंक्तियों वाली) एसयूवी Alcazar को लॉन्च करने जा रही है। इस एसयूवी को 6-सीट और 7-सीट दोनों लेआउट में पेश किया जाएगा। हाल ही में कंपनी ने इस एसयूवी की तस्वीरों को जारी किया था। लॉन्च से पहले ही इस एसयूवी के फीचर्स आर अन्य डिटेल्स का खुलासा हो गया है। 


कंपनी का कहना है कि नई Alcazar के निर्माण में 75.6% हाई-स्ट्रेंथ स्टील का प्रयोग किया ह, जो कि इसे खासा मजबूत बनाता है। इस SUV को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ पेश करेगी। इसके पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर की क्षमता का इंजन दिया गया है जो कि 159PS की पावर और 192Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 


इसके अलावा डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन इस्तेमाल किया गया है जो कि 115PS की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल और स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। ये एसयूवी महज 10 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। 


hyundai alcazar interior

मिलेंगे ये खास फीचर्स: 


Hyundai Alcazar में 10.25 इंच का ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया जा रहा है जो कि एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले से कनेक्ट किया जा सकता है। ब्लूलिंक कनेक्टिविटी के साथ वॉयस रिकॉग्नाइजेशन, 7.0 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैनोरमिक सनरूफ, 6 एयरबैग, व्हीकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, Isofix माउंटेड सीट, हिल स्टार्ट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) जैसे फीचर्स मिलेंगे। 


क्या हो सकती है कीमत: 


इस एसयूवी को कुल 18 ट्रिम में पेश किया जाएगा। हालांकि लॉन्च से पहले इस एसयूवी की कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है। लेकिन जानकारों का मानना है कि इसके बेस वेरिएंट की कीमत 11.56 लाख रुपये और टॉप वेरिएंट की कीमत 20.99 लाख रुपये हो सकती है। ये एसयूवी कुल 6 रंगों में पेश की जाएगी, जिसमें टायफून सिल्वर, टाइटन ग्रे, टाइगा ब्राउन, स्टैरी नाइट, फैंटम ब्लैक, पोलर व्हाइट शामिल है। इसके इंटीरियर को कॉगनैक ब्राउन शेड से सजाया गया है। 

संबंधित खबरें