Hindi Newsऑटो न्यूज़Hyundai Alcazar launch postponed to late May 2021 due to covid 19 pandemic

Hyundai Alcazar पर लगा कोरोना का ग्रहण! 7-सीटर SUV के लिए करना होगा इंतजार, जानें कब होगी लॉन्च

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai की आने वाली नई 7-सीटर एसयूवी Alcazar की लॉन्च पर भी कोरोना का ग्रहण लग गया है। जानकारी के अनुसार कंपनी ने इस एसयूवी की लॉन्च की तारीख को आगे बढ़ा...

Ashwani Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीSun, 25 April 2021 02:47 PM
हमें फॉलो करें

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai की आने वाली नई 7-सीटर एसयूवी Alcazar की लॉन्च पर भी कोरोना का ग्रहण लग गया है। जानकारी के अनुसार कंपनी ने इस एसयूवी की लॉन्च की तारीख को आगे बढ़ा दिया है। अब तक ये एसयूवी आगामी 29 अप्रैल को बाजार में बिक्री के लिए लॉन्च होने वाली थी, लेकिन इस महामारी को देखते हुए कंपनी ने अपनी योजनाओं को आगे बढ़ा दिया है। 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यदि सबकुछ ठीक रहा तो, कंपनी अपनी नई Hyundai Alcazar को आगामी मई महीने के अंत तक बाजार में उतारेगी। बता दें कि, ऐसा पहली बार नहीं है कि हुंडई की एसयूवी ने कोरोना की मार झेली है। इससे पहले पिछले साल जब कंपनी ने 18 मार्च को अपनी Creta एसयूवी के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च किया था, उसके महज कुछ दिनों के बाद ही देश भर में कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई थी। 


hyundai alcazar launch date

कंपनी इसे 6 सीट्स और 7 सीट्स दोनों लेआउट के साथ पेश करेगी। सिक्स सीटर वेरिएंट के सेकेंड रो यानी कि दूसरी पंक्ति में कैप्टन सीट दिया जाएगा। वहीं 7 सीटर वेरिएंट में बेंच सीट दिया जा रहा है। हाल ही में Hum3D नाम की वेबसाइट पर नई Alcazar की लीक हुई तस्वीरों को साझा किया गया है। लीक हुई तस्वीरों से साफ है कि नई Alcazar का फ्रंट मौजूदा क्रेटा से काफी अलग है। इसमें नए डिजाइन का बंपर और फ्रंट ग्रिल दिया गया है। हालांकि 5 सीटर के ही तर्ज पर इस एसयूवी को भी C-पिलर फ्रेम पर तैयार किया गया है।


इस एसयूवी में कंपनी मौजूदा इंजन का इस्तेमाल कर सकती है। इसमें 1.5 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें 1.4 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है। ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल, 7 स्पीड डुअल क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। 


Hyundai Alcazar में 10.25 इंच का ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया जा रहा है जो कि एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले से कनेक्ट किया जा सकता है। ब्लूलिंक कनेक्टिविटी के साथ वॉयस रिकॉग्नाइजेशन, 7.0 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैनोरमिक सनरूफ, 6 एयरबैग, व्हीकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, Isofix माउंटेड सीट, हिल स्टार्ट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) जैसे फीचर्स मिलेंगे। 
 

ऐप पर पढ़ें