फोटो गैलरी

Hindi News ऑटोHyundai Alcazar: इस 7 सीटर SUV को मिली 4000 बुकिंग, 2 महीने तक का वेटिंग पीरियड

Hyundai Alcazar: इस 7 सीटर SUV को मिली 4000 बुकिंग, 2 महीने तक का वेटिंग पीरियड

दक्षिण कोरिया की कार मेकर कंपनी हुंडई ने शुक्रवार को अपनी नई 7 सीटर एसयूवी Hyundai Alcazar को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 16.30 लाख रुपये रखी है। जबकि टॉप मॉडल की कीमत 19.9 लाख रुपये...

Hyundai Alcazar: इस 7 सीटर SUV को मिली 4000 बुकिंग, 2 महीने तक का वेटिंग पीरियड
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 19 Jun 2021 02:26 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण कोरिया की कार मेकर कंपनी हुंडई ने शुक्रवार को अपनी नई 7 सीटर एसयूवी Hyundai Alcazar को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 16.30 लाख रुपये रखी है। जबकि टॉप मॉडल की कीमत 19.9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। कार को डीजल और पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ तीन ट्रिम्स- Prestige, Platinum और Signature में उतारा गया है। कार में 6 सीटर और 7 सीटर ऑप्शन के अलावा मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प भी दिए गए हैं। यानी देखा जाए तो ग्राहकों के पास अपनी पसंद के ढेरों वेरिएंट चुनने की आजादी होगी। 

हुंडई अल्कजार को मिली 4000 बुकिंग
कंपनी ने लॉन्च इवेंट के बाद प्रेस वार्ता में बताया कि कंपनी की इस नई एसयूवी को 4000 बुकिंग मिल चुकी है। हुंडई अल्कजार के लिए जून की शुरुआत में ही बुकिंग शुरू हो गई थी। Hyundai का दावा है कि तीनों ट्रिम्स की लगभग बराबर (33.3 फीसदी) रही है। डीजल मॉडल (45 फीसदी बुकिंग) के मुकाबले ग्राहकों ने नए 2.0-लीटर पेट्रोल मॉडल (55 फीसदी बुकिंग) को ज्यादा चुना है। 

hyundai alcazar bookings

यह भी पढ़ें: Hyundai Creta का नया सस्ता SX एक्जीक्यूटिव वेरिएंट हुआ पेश, फीचर्स में बदलाव के साथ कीमत है बस इतनी

इसके अलावा, मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स 50 फीसदी बुकिंग के साथ बराबर रहे हैं। कंपनी का कहना है कि 7 सीटर के मुकाबले 60 फीसदी बुकिंग के साथ 6 सीटर वेरिएंट ज्यादा लोकप्रिय रहा है। Hyundai ने बताया कि नई Alcazar की वेटिंग पीरियड चार से आठ हफ्ते (1-2 महीने) के बीच है। कंपनी का कहना है कि टॉप मॉडल Signature को हुंडई के नए 'सिग्नेचर' डीलर नेटवर्क के जरिए खरीदा जा सकेगा। 

hyundai alcazar interior

बेस वेरिएंट में भी सनरूफ जैसे फीचर्स
कंपनी ने इस बार खास स्ट्रैटजी का इस्तेमाल किया है। हुंडई ने बेस मॉडल में भी कई प्रीमियम फीचर्स को शामिल किया है। हुंडई अल्कजार के एंट्री-लेवल Prestige ट्रिम में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कार के टॉप मॉडल में 8 तरह से अडजस्ट होने वाली ड्राइवर सीट, एयर प्यूरीफायर, एंबिएंट लाइटिंग, 7.0 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, लेन चेंज कैमरा और 360 डिग्री कैमरा दिया गया है।

यह भी पढ़ें: इस इलेक्ट्रिक बाइक ने मचाई धूम, 2 घंटे से कम में 50 करोड़ की सेल

20.4kmpl  तक का माइलेज
Hyundai Alcazar SUV में 2.0 लीटर का 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 115bhp और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा 1.5 लीटर, 4 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है, जो 159bhp और 192Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है।  डीजल इंजन औक मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ यह कार 20.4kmpl तक का माइलेज देती है। कार महज 10 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें