फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोHyundai को फिर बड़ा झटका! सेफ्टी में फेल हुई एक और कार, भारत में ये हैं कीमत

Hyundai को फिर बड़ा झटका! सेफ्टी में फेल हुई एक और कार, भारत में ये हैं कीमत

Hyundai को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। Tucson के बाद अब Hyundai Accent (भारत में Hyundai Verna) को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में  0-स्टार रेटिंग मिली है। इस मिड-साइज सेडान को एडल्ट प्रोटेक्शन में...

Hyundai को फिर बड़ा झटका! सेफ्टी में फेल हुई एक और कार, भारत में ये हैं कीमत
Tejeshwarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 16 Dec 2021 05:20 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

Hyundai को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। Tucson के बाद अब Hyundai Accent (भारत में Hyundai Verna) को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में  0-स्टार रेटिंग मिली है। इस मिड-साइज सेडान को एडल्ट प्रोटेक्शन में 9.23 फीसदी, चाइल्ड प्रोटेक्शन में 12.68 फीसदी, पैदल यात्री सुरक्षा और सेफ्टी असिस्टेंट सिस्टम में 53.11 प्रतिशत और सेफ्टी असिस्टेंट के लिए 6.98 फीसदी रेट किया गया है। हालांकि टेस्ट में इसके बॉडीशेल और फुटवेल एरिया को स्टेबल बताया गया है। 

यह भी पढ़ें- PHOTOS: Ola स्कूटर की डिलिवरी शुरू, CEO ने साझा किया 11 महीने का अनुभव

यह भी पढ़ें- खत्म हुआ इंतजार! Kia Carens भारत में हुई लॉन्च, देखें जबरदस्त फीचर्स की डिटेल्स

सामने से टेस्ट के दौरान मॉडल ने ड्राइवर, यात्री के सिर और गर्दन को अच्छी सुरक्षा प्रदान की। जबकि टेस्ट किए गए मॉडल में ड्राइवर की चेस्ट को तो सुरक्षा प्रदान की लेकर टेस्ट में साथ बैठे यात्री की चेस्ट सुरक्षा में इसका प्रदर्शन खराब रहा। साइड इफेक्ट टेस्ट में, हुंडई एक्सेंट (हुंडई वर्ना) ने बहुत कम सिर और छाती को सुरक्षा प्रदान की। हालांकि चाइल्ड सीट ने अच्छी सुरक्षा प्रदान की। टेस्ट मॉडल मेड-इन-इंडिया था और यह ड्राइवर-साइड एयरबैग, ड्राइवर के लिए लोड लिमिटर और सीट बेल्ट प्रीटेंशनर्स जैसे सुरक्षा फिटमेंट से लैस था।

यह भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल की टेंशन छोड़िए, ये देखिए हाइड्रोजन फ्यूल सेल से चलने वाली बस

यह भी पढ़ें- Electric Vehicles खरीदने पर होने वाली परेशानियों की लिस्ट, इन बातों का रखें ख्याल

hyundai accent verna crash test 2021

Hyundai Verna की कीमत

भारत में Hyundai Verna 9.28 लाख रुपये से 15.2 लाख रुपये के प्राइस रेंज में आती है। इसके पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 9.28 लाख रुपये से 14.23 लाख रुपये के बीच है, वहीं डीजल मॉडल की कीमत 10.88 लाख रुपये से 15.32 लाख रुपये के बीच है। मॉडल लाइनअप में पांच SX iVT पेट्रोल, SX डीजल, SX iVT (O) पेट्रोल, SX (O) टर्बो पेट्रोल और SX (O) है। डीजल - की कीमत 12.28 लाख रुपये, 13.42 लाख रुपये, 14.18 लाख रुपये है। यह सभी कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली हैं।

Hyundai Tucson भी सेफ्टी में फेल

इससे पहले हाल ही में Hyundai Tucson एसयूवी को भी लैटिन एनकैप क्रैश टेस्ट (Latin NCAP) में जीरो स्टार रेटिंग मिली थी। इसमें गौर करने वाली बात यह है कि कंपनी यही मॉडल को भारत में भी बेचती है। यह भी बता दें कि इसी एसयूवी के फेसलिफ्ट मॉडल को यूरो NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली थी। राहत कि बात है कि कंपनी 2022 में फेसलिफ्ट मॉडल को भारत में ला सकती है।

epaper