DA Image
9 जुलाई, 2020|7:28|IST

अगली स्टोरी

हुंदै की कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू की बिक्री एक लाख इकाई के पार, जेमोपाई इलेक्ट्रिक ने पेश किया 44,000 रुपये मिनी स्कूटर

hundai aura launch in india

हुंदै मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) की कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू की बिक्री एक लाख इकाई को पार कर चुकी है। कंपनी ने यह वाहन पिछले साल पेश किया था।  कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि उसने घरेलू बाजार में इस वाहन की 97,400 इकाइयां बेची है। जबकि, अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी 7,400 इकाइयों की बिक्री हुई है। 

एचएमआईएल के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी एस. एस. किम ने बयान में कहा, ''हुंदै वाहन उद्योग में नवोन्मेषण करने में आगे हैं। हमने ऐसी प्रौद्योगिकियां पेश की हैं जिन्होंने मानक स्थापित किए हैं। कंपनी ने कहा कि जनवरी-मई, 2020 के दौरान वेन्यू चार मीटर से कम का सबसे अधिक बिकने वाला स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) है। 

जेमोपाई इलेक्ट्रिक ने मिनी स्कूटर मिसो पेश किया, कीमत 44,000 रुपये

जेमोपाई इलेक्ट्रिक ने शुक्रवार को बाजार में अपना मिनी ई-स्कूटर मिसो पेश किया। इसकी कीमत 44,000 रुपये है। जेमोपाई इलेक्ट्रिक ने बयान में कहा कि उसने मिनी स्कूटर की बुकिंग शुरू कर दी है। इसकी डिलिवरी अगले महीने से की जाएगी। जेमोपाई इलेक्ट्रिक गोरीन ई-मोबिलिटी और ओपाई इलेक्ट्रिक का संयुक्त उद्यम है। इस स्कूटर में सिर्फ चालक के लिए एक सीट है। एक बार पूरी चार्जिंग के बाद यह स्कूटर 75 किलोमीटर दौड़ सकता है। कंपनी का दावा है कि स्कूटर को दो घंटे में 90 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: सोने के दाम में फिर गिरावट, जानें 26 जून का ताज भाव

जेमोपाई इलेक्ट्रिक के सह-संस्थापक अमित राज सिंह ने कहा, ''ऐसे समय जब हम संकट का सामना कर रहे हैं, हमारे समक्ष सुरक्षित रहते हुए कारोबार की निरंतरता एक चुनौती है। इस दौर में यह एक स्कूटर आवागमन का एक सुरक्षित विकल्प है।  सिंह ने कहा कि कहा कि कोरोना वायरस संकट में एक सीट वाला स्कूटर सुरक्षित यात्रा विकल्प पेश करता है। इस स्कूटर को चलाने के लिए लाइसेंस या क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) की अनुमति की जरूरत नहीं है। इस वाहन की अधिकतम गति 25 किलोमीटर प्रति घंटा है। यह स्कूटर दो ट्रिम्स में पेश किया गया है। एक में सामान ढोने के लिए कैरियर है, जो 120 किलोग्राम भार वहन कर सकता है। दूसरा सिर्फ एक सीट वाला स्कूटर है।  
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Hyunda compact SUV Venue sales exceed one lakh units Gemopai Electric launches mini scooter price Rs 44000