DA Image
हिंदी न्यूज़ › ऑटो › 125 किलोमीटर तक की रेंज के साथ आए 2 दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत
ऑटो

125 किलोमीटर तक की रेंज के साथ आए 2 दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Vishnu
Wed, 16 Jun 2021 07:10 PM
125 किलोमीटर तक की रेंज के साथ आए 2 दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स बनाने वाली जयपुर की कंपनी HOP इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने 2 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं। कंपनी ने HOP LEO और HOP LYF इलेक्ट्रिक स्कूटर उतारे हैं। HOP LEO की कीमत 72,500 रुपये है। जबकि HOP LYF की कीमत 65,500 रुपये है। कंपनी का कहना है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 125 किलोमीटर तक की रेंज, 72V आर्किटेक्चर, हाई परफॉर्मेंस मोटर और 19.5 लीटर के बूट स्पेस के साथ आए हैं। साथ ही, इन इलेक्ट्रिक स्कूटर में इंटरनेट, जीपीएस और मोबाइल ऐप जैसे कनेक्टेड फीचर्स दिए गए हैं। 


125 किलोमीटर है HOP LEO इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज 
HOP LEO इलेक्ट्रिक स्कूटर तीन वेरियंट LEO Basic, LEO और LEO Extended में आए हैं। कंपनी का कहना है कि इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की रेंज 125 किलोमीटर की है। इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटे की है। इलेक्ट्रिक स्कूटर ड्यूल 2X लिथियम ऑयन बैटरी के साथ आए हैं। कंपनी का कहना है कि LEO Extended की इलेक्ट्रिक मोटर 2.7kW तक का मैकेनिकल पावर दे सकती है। 

 


यह भी पढ़ें- RTO में टेस्ट दिए बिना मिलेगा ड्राइविंग लाइसेंस, जानें पूरा प्रोसेस


50 किलोमीटर/घंटे है इन इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड
HOP LYF इलेक्ट्रिक स्कूटर भी तीन वेरियंट्स LYF Basic, LYF और LYF Extended में आए हैं। कंपनी का कहना है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर भी 125 किलोमीटर की रेंज ऑफर करते हैं। स्कूटर, ड्यूल 2X लिथियम ऑयन बैटरी के साथ आए हैं। इन इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटे की है। LYF Extended इलेक्ट्रिक स्कूटर के इलेक्ट्रिक मोटर का मैकेनिकल पावर 2kW है। कंपनी की इस वित्त वर्ष के आखिर तक कम से कम 5 इलेक्ट्रिक व्हीकल्स लॉन्च करने की योजना है। 


कंपनी की आने वाली HOP OXO 100 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 100 किलोमीटर की रेंज ऑफर करेगी और इसकी टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी। कंपनी की चार्जिंग स्टेशंस बनाने की भी योजना है और इसकी शुरुआत जयपुर से होगी। इसके बाद दूसरे शहरों और राज्यों में विस्तार किया जाएगा।
 

यह भी पढ़ें- 11,000 रुपये से ज्यादा सस्ता हुआ TVS का इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें डीटेल

संबंधित खबरें