Hindi Newsऑटो न्यूज़Honda Motorcycle scooter India Extends Warranty and Free servicing Till July 31 amid Covid 19

चलाते हैं Honda की बाइक्स और स्कूटर तो आपके बेहद काम की है ये ख़बर, कंपनी ने की बड़ी घोषणा

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए अपने ग्राहकों के लिए एक बेहद जरूरी फैसला लिया है। देश भर में कोरोना वायरस के चलते अलग-अलग राज्यों में लॉकडाउन लागू...

Ashwani Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 17 May 2021 01:37 PM
हमें फॉलो करें

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए अपने ग्राहकों के लिए एक बेहद जरूरी फैसला लिया है। देश भर में कोरोना वायरस के चलते अलग-अलग राज्यों में लॉकडाउन लागू किया गया है। ऐसे में लोग अपने घरों में ही रहने को मजबूर हैं, ज्यादातर लोग न तो वाहनों का प्रयोग कर पा रहे हैं और नहीं वाहनों की सर्विसिंग ही करवा पा रहे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए होंडा ने अपने वाहनों पर फ्री-सर्विसिंग और वारंटी पीरियड की मियाद को बढ़ा दिया है। 


कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार फ्री-सर्विसिंग और वारंटी को अब बढ़ाकर 31 जुलाई 2021 तक कर दिया गया है। कंपनी का ये नया नियम देश के सभी डीलरशिप पर लागू होगा। इस एक्सटेंसन में वो सभी वाहन शामिल हैं जिनकी वारंटी और फ्री-सर्विसिंग 1 अप्रैल से लेकर 31 मई 2021 के बीच खत्म हो रही है। होंडा ने ये फैसला ग्राहकों की सुरक्षा और सुविधा को ध्यान में रखते हुए किया है। 


Must Read: देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली इलेक्ट्रिक SUV हुई महंगी, अब देने होंगे इतने रुपये 

यदि आप भी होँडा के किसी टू-व्हीलर यानी बाइक या स्कूटर के मालिक हैं और उसकी फ्री-सर्विसिंग या वारंटी उपर दिए गए समय के दायरे में आती है तो आप 31 जुलाई तक इन सर्विसेज का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा होंडा ग्रुप की सहयोगी फर्म होंडा इंडिया फाउंडेशन ने COVID-19 की दूसरी लहर से लड़ने के लिए देश के पांच राज्यों, हरियाणा, राजस्थान, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और गुजरात के लिए 6.5 करोड़ रुपये की मदद करने की भी घोषणा की है। 


कंपनी के इस घोषणा में हरियाणा के मानेसर, राजस्थान के टपुकारा में 100 बेड की क्षमता वाले फेसिलिटी भी शामिल है। इसके अलावा कंपनी मानेसर, अलवर (राजस्थान), कोलार (कर्नाटक) और गौतम बौद्ध नगर (उत्तर प्रदेश) में ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र भी स्थापित कर रही है। होंडा इंडिया फाउंडेशन अन्य राहत उपायों के अलावा अस्थायी COVID केयर आइसोलेशन सेंटर भी तैयार कर रहा है। 
 

ऐप पर पढ़ें