Hindi NewsAuto NewsHonda Hornet 20 Prices Increased In India By Rs 1268 Here is New Price List

Honda की दमदार स्पोर्ट बाइक Hornet 2.0 हुई और भी महंगी! जानिए नई कीमत

देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने अपने व्हीकल लाइन-अप के प्राइस को अपडेट करते हुए Hornet 2.0 के दाम में बढ़ोत्तरी कर दी है। कंपनी ने अलग-अलग वैरिएंट्स की...

Honda की दमदार स्पोर्ट बाइक Hornet 2.0 हुई और भी महंगी! जानिए नई कीमत
Ashwani Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 11 Jan 2021 08:06 PM
हमें फॉलो करें

देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने अपने व्हीकल लाइन-अप के प्राइस को अपडेट करते हुए Hornet 2.0 के दाम में बढ़ोत्तरी कर दी है। कंपनी ने अलग-अलग वैरिएंट्स की कीमत में 1,268 रुपये तक का इजाफा किया है। यह बाइक दो अलग-अलग वैरिएंट्स में उपलब्ध है। इसके स्टैंडर्ड वैरिएंट की कीमत 1,28,195 रुपये और Respol एडिशन वैरिएंट की कीमत 1,30,195 रुपये तय की गई है। 


बता दें कि, कंपनी ने पिछले साल बाजार में अपनी नई Honda Hornet 2.0 को लॉन्च किया था। इस बाइक को CB Hornet की जगह पर बाजार में उतारा गया था। हालांकि कंपनी ने इसमें बड़े इंजन का प्रयोग किया है जो कि इसे और भी दमदार बनाता है। इसके अलावां कंपनी ने इसमें नए फीचर्स और तकनीक का प्रयोग किया है। 


यह भी पढें: कभी डोनाल्ड ट्रंप करते थें Rolls-Royce की इस कार में सफर, अब हो रही है नीलाम! कीमत है इतनी

Hornet 2.0 में कंपनी ने 184.4 cc की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। जो कि 17 bhp की दमदार पावर और 16.1 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स को दिया गया है। इसके अलावां कंपनी ने इसमें होंडा प्रोग्राम फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम दिया गया है, जो कि जरूरत के अनुसार फ्यूल और एयर का मिश्रण देता है। इससे बाइक बेहतर परफॉर्मेंस के साथ ही अच्छा माइलेज भी देती है। 


कंपनी ने इसमें LED लाइटिंग के साथ ही डायमंड टाइप फ्रेम दिया है। इसके अलावां इस बाइक में कंपनी ने फ्यूल टैंक पर इग्निशन स्विच दिया है, जैसा कि प्रीमियम बाइक्स में देखने को मिलता है। गोल्ड कलर का अपसाइड डाउन फॉर्क दिया गया है, जो कि भारतीय बाजार में 200 सीसी से कम क्षमता की बाइक में पहली बार मिलता है। यह बाइक 4 रंगों में उपलब्ध है, जिसमें पर्ल ब्लैक, मैटे एक्सिस ग्रे, मैटे मार्बल ब्लू और मैटे सैंगरिया रेड शामिल है। 
 

ऐप पर पढ़ें