Hindi Newsऑटो न्यूज़Honda HNess CB350 becomes costlier by up to rs 2500

Honda H'Ness खरीदना पड़ेगा महंगा! कंपनी ने बढ़ाई बाइक की कीमत

नए साल के शुरूआत के साथ ही वाहन निर्माता कंपनियां अपने गाड़ियों के दाम बढ़ाना शुरू कर चुकी है। जापानी वाहन निर्माता कंपनी Honda ने पिछले साल के अंत में अपनी नई परफॉर्मेंस बाइक H'Ness CB350 को...

Honda H'Ness खरीदना पड़ेगा महंगा! कंपनी ने बढ़ाई बाइक की कीमत
Ashwani Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीWed, 6 Jan 2021 07:55 PM
हमें फॉलो करें

नए साल के शुरूआत के साथ ही वाहन निर्माता कंपनियां अपने गाड़ियों के दाम बढ़ाना शुरू कर चुकी है। जापानी वाहन निर्माता कंपनी Honda ने पिछले साल के अंत में अपनी नई परफॉर्मेंस बाइक H'Ness CB350 को लॉन्च किया था। डीलर्स द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार अब कंपनी ने इस बाइक की कीमत में बढ़ोत्तरी की है। यह नई कीमत बीते 4 जनवरी से ही लागू हैं। 


कुछ डीलर्स ने इस बात की पुष्टि की है कि नई Honda H'Ness CB350 की कीमत में इजाफा किया गया है। इसके DLX वैरिएंट की कीमत 1,500 रुपये और टॉप वैरिएंट DLX Pro की कीमत 2,500 रुपये तक बढ़ा दी गई है। जब इस बाइक को पिछले साल अक्टूबर महीने में लॉन्च किया गया था उस वक्त इनकी कीमत क्रमश: 1.85 लाख रुपये और 1.90 लाख रुपये थी। 


यह भी पढें: Hyundai इस साल लॉन्च करेगी नई इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलेगी 500Km! महज 18 मिनट में होगी चार्ज 

कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार DLX वैरिएंट की कीमत 1,86,500 रुपये और DLX Pro की कीमत 1,92,500 रुपये हो गई है। ये कीमतें एक्सशोरूम दिल्ली के अनुसार दी गई हैं। बता दें कि, यह कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली पहली रेट्रो स्टाइलिंग बाइक है। भारतीय बाजार में यह बाइक मुख्य रूप से Royal Enfield की बाइक्स को टक्कर देती है। 


कंपनी ने इस बाइक में 348.36cc  की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 21PS की पावर और 30Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। सेग्मेंट में पहली बार इस बाइक में कंपनी ने होंडा सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (HSTC) दिया गया है। 


Honda CB350 को कंपनी ने भले ही रेट्रो लुक दिया है, लेकिन इस बाइक को अत्याधुनिक तकनीक और फीचर्स से लैस किया गया है। इस बाइक में कंपनी ने LED लाइटिंग के साथ सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। जिसमें बाइक के रियल टाइम एवरेज, माइलेज, बैटरी वोल्टेज और गियर पोजिशन जैसी जानकारियां भी मिलती हैं। इसके अलावां इसमें USB पोर्ट के साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी फीचर भी दिया गया है। इसके अलावां कंपनी ने इसमें डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) भी दिया है। 
 

ऐप पर पढ़ें