Hindi NewsAuto NewsHonda Elevate debuts in Japan as new WR V check details here

होंडा ले आई एलिवेट का जुड़वा मॉडल, लेकिन फीचर्स में यह बिल्कुल अलग; ADAS जैसे सेफ्टी फीचर्स से लैस

होंडा ने जापान में एलिवेट के रीबैज्ड वैरिएंट का डेब्यू किया है। कंपनी ने होंडा एलिवेट का जुड़वा मॉडल WR-V पेश किया है। लेकिन, यह फीचर्स में एलिवेट से बिल्कुल अलग है। आइए इसकी डिटेल्स जानते हैं।

होंडा ले आई एलिवेट का जुड़वा मॉडल, लेकिन फीचर्स में यह बिल्कुल अलग; ADAS जैसे सेफ्टी फीचर्स से लैस
Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीThu, 16 Nov 2023 04:32 PM
हमें फॉलो करें

जापानी वाहन निर्माता होंडा ने अपने देश में एक रीबैज्ड-एलिवेट एसयूवी WR-V को अनवील किया है। जापान के लिए न्यू जेनरेशन की WR-V मलेशियाई बाजार में बेची जा रही एसयूवी से अलग है। यह भारत-स्पेक एलिवेट पर बेस्ड है। हालांकि, इसमें सनरूफ और अन्य फीचर्स का अभाव है। यह 1.5-लीटर NA पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है। आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं।

यह भी पढ़ें- मोबाइल बनाने वाली Xiaomi ने पेश की गजब की नई इलेक्ट्रिक कार, रिवील हुई इसकी पावर डिटेल; 265kmph की टॉप स्पीड

5 कलर ऑप्शन

इसके एक्सटीरियर की बात करें तो WR-V में वाइड जालीदार ग्रिल के साथ ऊंचा बोनट, एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, फॉग लैंप और 17 इंच के अलॉय व्हील के साथ चौकोर व्हील आर्च मिलते हैं। इसे जापान में तीन वैरिएंट X, Z और Z+ में 5 कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराया जाएगा।

फीचर्स क्या मिलेंगे?

फीचर्स की बात करें तो नई WR-V में इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल सनरूफ और वायरलेस चार्जर की कमी है। हालांकि, एसयूवी एक अलग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, होंडा सेंसिंग ADAS सूट, लेन वॉच कैमरा, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, रियर एयरकॉन वेंट और सेंसर के साथ रिवर्स पार्किंग कैमरा से लैस है।

इंजन पावरट्रेन

इसके इंजन पावरट्रेन की बात करें तो इस जापानी एसयूवी में 1.5-लीटर NA पेट्रोल इंजन मिलता है, जो केवल CVT गियरबॉक्स से जुड़ा होगा। इस इंजन को 119bhp की पावर और 145Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने के लिए तैयार किया गया है। खास रूप से भारत में एलिवेट 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आती है।

ऐप पर पढ़ें