Hindi Newsऑटो न्यूज़Honda Electric Scooter to be launch Soon In India says HMSI

हो जाइये तैयार! भारत आ रही है Honda की इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए कब होगी लॉन्च

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) भारतीय बाजार में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी अपने डीलर-पार्टनर के साथ इस आने वाली...

Ashwani Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 26 Oct 2021 12:49 PM
हमें फॉलो करें

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) भारतीय बाजार में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी अपने डीलर-पार्टनर के साथ इस आने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है। ऐसा माना जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अगले वित्तीय वर्ष तक बाजार में पेश किया जा सकता है। 


एचएमएसआई के अध्यक्ष, एमडी और सीईओ अत्सुशी ओगाटा ने मीडिया को दिए अपने बयान में कहा कि, कंपनी ने मूल होंडा मोटर कंपनी, जापान के साथ विस्तृत चर्चा के बाद इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट में उतरने का फैसला किया है। हालांकि अभी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के मूल मॉडल को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है। 


कंपनी का मानना है कि इंडियन मार्केट इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए ख़ासा मुफीद है, क्योंकि यहां पर सरकार की इलेक्ट्रिक वाहन निति लोगों को ख़ासी प्रोत्साहित कर रही है। ओगाटा ने विस्तार से बताया कि दोपहिया सवारों ने शहरों में कम यात्रा के लिए इलेक्ट्रिक वाहन का उपयोग करना शुरू कर दिया है, लेकिन लंबी दूरी और ग्रामीण क्षेत्रों में अभी भी पेट्रोल वाहनों का ही इस्तेमाल किया जा रहा है। 


honda electric scooter

इंडियन मार्केट में पिछले एक सालों के भीतर इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ी है। बजाज ऑटो, टीवीएस मोटर्स और अब ओला इलेक्ट्रिक जैसी कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों को बाजार में उतार चुकी हैं। अब इंतजार है तो हीरो मोटोकॉर्प और होंडा टूव्हीलर्स इंडिया के एंट्री का, लंबे समय से इस बात की चर्चा हो रही थी कि कब ये दोनों कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की घोषणा करेंगी। इसमें कोई दो राय नहीं है कि इन होंडा
 के इलेक्ट्रिक वाहन सेग्मेंट में उतरने के बाद प्रतिस्पर्धा और भी बढ़ जाएगी। 

ऐप पर पढ़ें