Hindi NewsAuto Newshonda discontinues WR V Jazz and fourth generation City in India know details here

बुरी खबर! भारत में सालों से बिकने वाली ये तीन कारें एक साथ बंद, अब कंपनी के पास मात्र ये 3 मॉडल बचे

होंडा की 3 कारें भारत से अपना बोरिया-बिस्तर बांध चुकी हैं। यह देश में सालों से बिक्री पर थी, लेकिन अब ये भारतीय सड़कों पर नहीं नजर आएंगी। होंडा ने इन तीनों कारों को बंद करने का फैसला लिया है।

बुरी खबर! भारत में सालों से बिकने वाली ये तीन कारें एक साथ बंद, अब कंपनी के पास मात्र ये 3 मॉडल बचे
Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 3 April 2023 04:30 PM
हमें फॉलो करें

होंडा की बेहतरीन एसयूवी WR-V, होंडा जैज़ (Jazz) और फोर्थ जनरेशन की होंडा सिटी ने भारतीय बाजार को अलविदा कह दिया है। जी हां, कार निर्माता कंपनी होंडा ने अपनी तीन बेहतरीन कारों को बंद करने का फैसला लिया है। अब यह तीन कारें भारतीय सड़कों पर नहीं नजर आएंगी। बता दें कि कंपनी ने फोर्थ जेनरेशन की होंडा सिटी लॉन्च करने के बाद भी फोर्थ जनरेशन की होंडा सिटी की बिक्री जारी रखी थी। 

यह भी पढ़ें- इन 3 SUVs ने जैसे लोगों को किया हिप्नोटाइज! ग्राहक खुद चलकर आ रहे, 31 दिन में 36,000 SUV सेल

होंडा जल्द लॉन्च करेगी एक नई एसयूवी

कंपनी देश में कई सालों से अपनी गाड़ियों की बिक्री कर रही है। इसके बावजूद भी भारतीय बाजार में होंडा की गिनी-चुनी गाड़ियां ही हैं। कंपनी के पास अब न्यू होंडा सिटी 5th जेन, होंडा सिटी-ehev और होंडा अमेज समते मात्र तीन मॉडल ही बचे हैं। लेकिन, भारत में SUVs की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कंपनी का प्लान कुछ बेहतरीन SUVs को मार्केट में लॉन्च करना है। इनमें से एक बहुत जल्द इंडियन मार्केट में लॉन्च होने वाली है। कंपनी की अपकमिंग नई एसयूवी हुंडई, किआ, टाटा और स्कोडा की एसयूवी को टक्कर देगी। इस नई एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान कई जगहों पर स्पॉट भी किया गया है।

क्यों बंद की जा रही हैं कारें 

1 अप्रैल से लागू हुए न्यू RDE नॉर्म्स फेज-2 के चलते होंडा की कारें बंद की जा रही हैं, क्योंकि ये कारें नए मानकों के हिसाब से अपडेट नहीं की गई हैं। बंद होने वाली SUV में WR-V को 2017 में लॉन्च किया गया था। इसके कीमत 9 लाख रुपये से शुरू होती थी और 12 लाख रुपये तक जाती थी। वही, होंडा जैज़ ने अपनी शुरुआत 2009 में की थी। इस कार की कीमत भी होंडा WR-V के आस-पास ही थी। 

2023 होंडा सिटी लॉन्च करने के बाद पुराना मॉडल बंद

वहीं, अगर हम एक प्रीमियम सेडान होंडा सिटी की बात करें, तो कंपनी ने हाल में ही इसका नया अवतार मार्केट में लॉन्च कर दिया है, जिसे कंपनी ने चार अलग-अलग वैरिएंट में लॉन्च किया है। इसकी कीमतें 11.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं और 15.97 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती हैं। इस कार के लॉन्च होने के बाद ही कंपनी ने कुछ दिनों बाद होंडा सिटी 4th जनरेशन मॉडल को बंद करने का फैसला लिया है।

ऐप पर पढ़ें