DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिका में टेस्टिंग के दौरान दिखी होंडा की ये शानदार कार, जानें कब होगी लॉन्च

होंडा अब सीआर-वी के फेसलिफ्ट अवतार पर काम कर रही है। हाल ही में फेसलिफ्ट सीआर-वी को अमेरिका में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कंपनी ने पिछले साल पांचवी जनरेशन की सीआर-वी को भारत में लॉन्च किया था।

टेस्टिंग के दौरान देखी गई सीआर-वी फेसलिफ्ट कार को अच्छे से कवर किया हुआ है, हालांकि इसके बाद भी कार से जुड़ी कई अहम जानकारी हाथ लगी हैं। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि अपडेट सीआर-वी में नया फ्रंट बंपर और ग्रिल पर बड़ी क्रोम बार का इस्तेमाल हो सकता है। कार के पीछे वाले बंपर और पैनल में भी बदलाव हो सकता है। इन बदलावों को छोड़कर बाकी का डिजाइन पहले जैसा होगा।

cardekho.com के मुताबिक, कार के केबिन की तस्वीरें अभी सामने नहीं आई है, ऐसे में केबिन के बारे में बात करना जल्दबाजी होगी। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस में नए और अपडेट फीचर शामिल कर सकती है। 

फेसलिफ्ट सीआर-वी में मौजूदा मॉडल वाले इंजन दिए जा सकते हैं। मौजूदा मॉडल में 2.0 लीटर पेट्रोल और 1.6 लीटर डीजल इंजन का विकल्प रखा गया है। दोनों इंजन केवल ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध हैं। चर्चाएं हैं कि कंपनी फेसलिफ्ट सीआर-वी को लॉन्च करने से पहले इन इंजन को बीएस6 मानकों पर अपग्रेड कर देगी। 

होंडा सीआर-वी के फेसलिफ्ट वर्जन को 2020 के आखिर तक या फिर 2021 की शुरूआत में पेश किया जाएगा। यह पहले की तरह 5-सीटर और 7-सीटर लेआउट में आएगी। इसकी कीमत मौजूदा मॉडल के आसपास हो सकती है। मौजूदा सीआर-वी की कीमत 28.27 लाख रुपये से 32.77 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। इसका मुकाबला स्कोडा कोडिएक, हुंडई ट्यूसॉन, फॉक्सवेगन टिग्वॉन, टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर और महिन्द्रा अल्टुरस जी4 से होगा।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Honda CR-V Facilift spied during testing in US Know about Launch Date