honda considering new amaze based sub compact suv for india - Honda ला सकती है नई अमेज पर बेस सब 4-मीटर एसयूवी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Honda ला सकती है नई अमेज पर बेस सब 4-मीटर एसयूवी

 honda

होंडा ने संकेत दिए हैं कि वह आने वाले समय में नई अमेज़ पर बेस सब 4-मीटर एसयूवी ला सकती है। यह अमेज़ से करीब 50,000 रूपए महंगी होगी। होंडा कारों की रेंज में इसे डब्ल्यूआर-वी के नीचे पोजिशन किया जाएगा।

cardekho.com के अनुसार, होंडा के पास कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में फिलहाल डब्यूआर-वी मौजूद है, यह जैज हैचबैक पर बेस है। इसका मुकाबला मारूति विटारा ब्रेज़ा, टाटा नेक्सन और फोर्ड ईकोस्पोर्ट से है। होंडा डब्ल्यूआर-वी को बिक्री के अच्छे आंकड़े मिल रहे हैं। होंडा की योजना अब सब 4-मीटर एसयूवी में अफोर्डेबल कार उतारने की है।

डब्ल्यूआर-वी की कीमत 7.78 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है। पहली जनरेशन की होंडा अमेज़ की कीमत 5.58 लाख रूपए है, नई अमेज़ पहले से करीब 20-30 हजार रूपए महंगी होगी। कयास लगाए जा रहे हैं कि सब 4-मीटर एसयूवी अमेज़ से करीब 50,000 रूपए महंगी हो सकती है। कीमत के मामले में यह डब्ल्यूआर-वी से करीब 1.30 लाख रूपए सस्ती होगी। नई सब 4-मीटर एसयूवी के टॉप वेरिएंट की कीमत डब्ल्यूआर-वी की प्राइज रेंज में जा सकती है।

नई होंडा अमेज़ को पुराने मॉडल के अपडेट प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। इसी प्लेटफार्म पर ब्रियो और बीआर-वी भी बनी है। यह प्लेटफार्म काफी फ्लेक्सिबल है, ऐसे में कंपनी को इस प्लेटफार्म पर सब 4-मीटर एसयूवी तैयार में ज्यादा परेशानी नहीं आएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:honda considering new amaze based sub compact suv for india