DA Image
7 मई, 2021|9:36|IST

अगली स्टोरी

Honda की सबसे सस्ती कार Amaze से लेकर City तक सब हो गईं महंगी, कंपनी ने बढ़ाए दाम

honda amaze

इस अप्रैल महीने में देश के कई वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने वाहनों की कीमत में इजाफा कर दिया है। इसी क्रम में जापानी वाहन निर्माता कंपनी Honda ने अपने वाहनों की कीमत में बढ़ोत्तरी की घोषणा की है। मौजूदा समय में कंपनी के पोर्टफोलियो में Amaze से लेकर City और WR-V सहित कुल पांच मॉडल शामिल हैं। 


कंपनी ने हाल ही में बाजार में अपनी नई सिटी सेडान के फिफ्थ जेनरेशन मॉडल को लॉन्च किया है। लेकिन इसके साथ ही कंपनी पिछले फोर्थ जेनरेशन मॉडल की भी बिक्री कर रही है। कंपनी का कहना है कि कच्चे माल की बढ़ती कीमतें और इनपुट कॉस्ट बढ़ने के कारण वाहनों की कीमत में इजाफा किया गया है। तो आइये जानते हैं किन कारों की कीमत कितनी बढ़ी है। 


Honda की सबसे सस्ती कार Amaze की कीमत अब 6.22 लाख रुपये से लेकर 9.99 लाख रुपये हो गई है। इसके पेट्रोल वर्जन में कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता का फोर सिलिंडर युक्त इंजन प्रयेाग किया है जो कि 89bhp की पावर और 110Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं डीजल वर्जन में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन दिया गया है जो कि 99bhp की पावर और 200Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 


honda jazz

कंपनी की प्रीमियम हैचबैक कार Jazz की कीमत अब 7.55 लाख रुपये से लेकर 9.76 लाख रुपये तक हो गई है। इसके पेट्रोल वेरिएंट में कंपनी ने 1.2 लीटर 4 सिलिंडर i-VTEC इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 89bhp की पावर और 110Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड सीवीटी ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। 


वहीं कंपनी की इकलौती कॉम्पैक्ट एसयूवी Honda WR-V की कीमत अब 8.62 लाख रुपये से लेकर 11.5 लाख रुपये हो गई है। इसके पेट्रोल वेरिएंट में कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता का इंजन दिया गया है जो कि 90bhp की पावर और 110Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर i-DTEC इंजन इस्तेमाल किया गया है जो कि 100bhp की पावर और 200Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा Honda City के फिफ्थ जेनरेशन (पांचवीं पीढ़ी) की कीमत अब 10.99 लाख रुपये से शुरू होकर 14.94 लाख रुपये तक पहुंच गई है। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Honda Cheapest Car Amaze to Jazz and City WR V price hike become costlier this much