DA Image
हिंदी न्यूज़ › ऑटो › अब OK Google कहते ही काम करेगी आपकी कार, होंडा ने जोड़ा नया फीचर
ऑटो

अब OK Google कहते ही काम करेगी आपकी कार, होंडा ने जोड़ा नया फीचर

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Vishal Kumar
Sat, 31 Jul 2021 02:26 PM
अब OK Google कहते ही काम करेगी आपकी कार, होंडा ने जोड़ा नया फीचर

दिग्गज कार मेकर कंपनी होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (HCIL) ने अपने होंडा कनेक्ट (Honda Connect) सिस्टम का अपडेटेड वर्जन पेश किया है। इसमें कंपनी ने होंडा एक्शन ऑन गूगल (Honda Action on Google) फीचर को जोड़ा है। नए फीचर की शुरुआत 5th जेन होंडा सिटी में की गई है। बता दें कि होंडा सिटी पहले से ही एलेक्सा रिमोट फीचर के साथ आती है। अब नए फीचर के जरिए ग्राहक होंडा सिटी पर गूगल असिस्टेंट का भी इस्तेमाल करते हैं। यानी OK Google बोलते ही आपकी कार काम करने लग जाएगी। कंपनी ने होंडा कनेक्ट प्लेटफॉर्म को 4 नए फीचर्स के साथ पहले से और भी बेहतर बनाया है। इस तरह इसमें मिलने वाले कुल 36 फीचर्स ग्राहकों को बेहतर सुरक्षा और सुविधा प्रदान करेंगे। 

कार से कनेक्टेड रहने में मिलेगी मदद
होंडा कार्स इंडिया के एसवीपी और डायरेक्टर (सेल्स एंड मार्केटिंग) राजेश गोयल ने कहा, "ग्राहक तेजी से ऐसे प्रोडक्ट और सॉल्यूशंस की तलाश कर रहे हैं जो उनकी जिंदगी को आसान बनाते हैं और उनकी बिजी लाइफस्टाइल से मेल खाते हैं। जहां हम अपनी 5th जेनरेशन होंडा सिटी की सालगिरह का जश्न मना रहे हैं, वहीं इस मौके पर हमें अपने होंडा कनेक्ट प्लेटफॉर्म के साथ वॉयस आधारित गूगल असिस्टेंट इंटरफेस को पेश करते हुए बेहद खुशी हो रही है। यह फीचर आपकी रोजाना की जीवन शैली के बीच आपको अपनी कार से कनेक्टेड रहने में मदद करेगा।"

यह भी पढ़ें: सबसे पावरफुल इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए हो जाइये तैयार, देगी 240Km का ड्राइविंग रेंज और इस तारीख को होगी लॉन्च

होंडा एक्शन ऑन गूगल 10 वॉयस इनेबल्ड फीचर्स पर काम करता है। इन फीचर्स का उपयोग गूगल असिस्टेंट इनेबल्ड डिवाइसेज जैसे गूगल नेस्ट स्पीकर्स, एंड्रॉइड फोन आदि के जरिए किया जा सकता है। होंडा एक्शन आईओएस डिवाइस पर भी काम करता है। इन 10 फीचर्स का उपयोग गूगल की टेक्स्ट आधारित कमांड फंक्शनेलिटी के साथ भी किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: खूब बिक रही है Maruti की ये 7-सीटर CNG कार, डिलीवरी के लिए करना पड़ रहा है महीनों इंतज़ार

इसके अतिरिक्त, होंडा कनेक्ट में दिए गए नए फीचर्स में वैले अलर्ट, फ्यूल लॉग एनालिसिस, मेंटेनेंस एनालिसिस और सर्विस प्रोडक्ट के लिए बेहतर विकल्प शामिल हैं। एडवांस होंडा कनेक्ट प्लेटफॉर्म को ग्राहक के लाइफस्टाइल और लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ बढ़ते इंटरएक्शन को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। कंपनी की मानें तो यह तकनीक ग्राहक, कार, उनके परिवार और होंडा के बीच कम्युनिकेशन में मदद करती है।

संबंधित खबरें