DA Image
हिंदी न्यूज़ › ऑटो › नए अवतार में आ रही है Honda की सबसे सस्ती सेडान कार, 5 हजार रुपये में करें बुक और 18 अगस्त को होगी लॉन्च
ऑटो

नए अवतार में आ रही है Honda की सबसे सस्ती सेडान कार, 5 हजार रुपये में करें बुक और 18 अगस्त को होगी लॉन्च

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Wed, 04 Aug 2021 02:08 PM
नए अवतार में आ रही है Honda की सबसे सस्ती सेडान कार, 5 हजार रुपये में करें बुक और 18 अगस्त को होगी लॉन्च

जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी सबसे सस्ती कार Honda Amaze के नए फेसलिफ्ट मॉडल को पेश करने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी अपनी इस नई कार को आगामी 18 अगस्त को बाजार में लॉन्च करेगी और इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। 


इस आने वाली नई कार को ग्राहक कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट के साथ ही अधकृत डीलरशिप के माध्यम से बुक कर सकते हैं। डीलरशिप से बुक करने के लिए आपको 21,000 रुपये और ऑनलाइन बुक करने के लिए 5,000 रुपये की राशि बतौर बुकिंग अमाउंट जमा करनी होगी। 


मौजूदा समय में कंपनी इसके सकेंड जेनरेशन मॉडल की बिक्री करती है, जो कि बाजार में मारुति डिजायर, हुंडई ऑरा और फोर्ड एस्पायर जैसे मॉडलों को टक्कर देती है। अब इसके नए अपडेटेड फेसलिफ्ट मॉडल में कंपनी कुछ नए फीचर्स और टेक्नोलॉजी का प्रयोग करेगी, जिससे अपने सेग्मेंट में ये कार और भी बेहतर प्रदर्शन कर सकेगी। 

honda amaze

सरसरी नज़र में मौजूदा मॉडल: 

पेट्रोल माइलेज 18 किलोमीटर प्रतिलीटर
डीजल माइलेज 24 किलोमीटर प्रतिलीटर
बूट स्पेस 420 लीटर
पेट्रोल इंजन 1.2 लीटर
डीजल इंजन 1.5 लीटर
कीमत 6.32 लाख से 11.11 लाख रुपये


क्या होंगे बदलाव: 


उम्मीद की जा रही है कि होंडा अमेज को नई LED हेडलैम्प्स, रिडिजाइन किए गए बंपर और संभवत: एक नए अलॉय व्हील से लैस करेगी। इसके अलावा कार में क्रोम एक्सेंट को भी बढ़ाया जा सकता है। इसमें नई सीट अपहोल्स्ट्री मिलने की उम्मीद है जो केबिन को एक नई अपील देंगे। इस कॉम्पैक्ट सेडान में कुछ नए फीचर्स भी जोड़े जा सकते हैं। होंडा नई अमेज के सभी वेरिएंट्स में कई फीचर्स को स्टैंडर्ड बना सकती है, जो इसे और भी ज्यादा पैसा वसूल बनाएंगे। 


कंपनी इसके मौजूदा इंजन का ही इस्तेमाल नए मॉडल में भी करेगी। मौजूदा मॉडल पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध है। इसके पेट्रोल वर्जन में कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि 88bhp की पावर और 110Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 


वहीं डीजल वर्जन में 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो कि 98bhp की पावर और 200Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये कार मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आती है। इसका पेट्रोल वेरिएंट 18 किलोमीटर और डीजल वेरिएंट 24 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है। 
 

संबंधित खबरें