Hindi Newsऑटो न्यूज़Honda Amaze Facelift sedan coming New design revealed in leaked photo

नए अवतार में आ रही Honda Amaze सेडान, लीक फोटो में सामने आए फीचर्स

होंडा जल्द ही अपनी Amaze कॉम्पैक्ट सेडान का फेसलिफ्ट वर्जन लाने जा रही है। नई Honda Amaze फेसलिफ्ट 18 अगस्त को लॉन्च होने से जा रही है। लॉन्चिंग से पहले कंपनी ने डीलरशिप पर कार की बुकिंग शुरू कर दी...

Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 7 Aug 2021 02:13 PM
हमें फॉलो करें

होंडा जल्द ही अपनी Amaze कॉम्पैक्ट सेडान का फेसलिफ्ट वर्जन लाने जा रही है। नई Honda Amaze फेसलिफ्ट 18 अगस्त को लॉन्च होने से जा रही है। लॉन्चिंग से पहले कंपनी ने डीलरशिप पर कार की बुकिंग शुरू कर दी है। नए मॉडल की कुछ तस्वीरें भी लीक हुई हैं, जिनसे इसके लुक और फीचर्स में होने वाले बदलाव का अंदाजा लगाया जा सकता है। होंडा अमेज फेसलिफ्ट का मुकाबला मारुति सुजुकी डिजायर, हुंडई ऑरा, टाटा टिगोर और फोर्ड एस्पायर जैसी दूसरी कॉम्पैक्ट सेडान कारों के साथ होगा। 

ऐसा है कार का फ्रंट लुक
लीक हुई तस्वीरों से पता लगता है कि कार में अपडेटेड ग्रिल के साथ एक नया फ्रंट सेक्शन देखने को मिलेगा। इसके ग्रिल में दो एक्स्ट्रा हॉरिजॉन्टल क्रोम स्लैट्स दिए गए हैं। इसमें LED प्रोजेक्टर लाइट्स और LED डे-टाइम रनिंग लैंप (DRL) के साथ नए हेडलैंप भी मिलते हैं। बंपर डिजाइन पहले जैसा ही नजर आ रहा है, लेकिन अब एयरडैम के लिए एक नया ग्रिल और फॉगलैम्प्स के चारों ओर नए क्रोम इंसर्ट दिए गए हैं। 

नई अमेज का इंटीरियर
अगर इंटीरियर की बात करें तो इसका केबिन लेआउट और स्टाइलिंग वर्तमान होंडा अमेज जैसी ही रहेगी। हालांकि इसमें ग्लॉसी ब्लैक सराउंड के साथ नया और पहले से बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। बाकी फीचर्स में भी बदलाव नहीं किया जाएगा। कंपनी इसमें ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के लिए वायरलेस कनेक्टिविटी और एलेक्सा वॉइस का सपोर्ट भी दे सकती है। 

इंजन में नहीं होगा कोई बदलाव
अमेज़ फेसलिफ्ट के इंजन और गियरबॉक्स ऑप्शन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इसमें 1.2-लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन (90hp, 110Nm) दिया जाएगा। जो 5-स्पीड मैनुअल और CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। दूसरा इंजन 1.5-लीटर डीजल (100hp और 200Nm) का होगा, जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स (80hp और 160Nm) के साथ आएगा।  

(फोटो क्रेडिट: Rushlane)

ऐप पर पढ़ें