फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटो4000 में घर ले जाएं सस्ती Honda Activa, जानें कितनी बनेगी EMI

4000 में घर ले जाएं सस्ती Honda Activa, जानें कितनी बनेगी EMI

अगर आप होंडा एक्टिवा को 4000 रुपए की डाउनपेमेंट देकर खरीदते हैं तो आपको कितने समय के लिए कितनी ईएमआई और लोन देना होगा इसकी जानकारी हम आपको इस खबर में देंगे। होंडा एक्टिवा देश का सबसे ज्यादा बिकने...

4000 में घर ले जाएं सस्ती Honda Activa, जानें कितनी बनेगी EMI
Tejeshwarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 10 Mar 2022 09:32 AM
ऐप पर पढ़ें

अगर आप होंडा एक्टिवा को 4000 रुपए की डाउनपेमेंट देकर खरीदते हैं तो आपको कितने समय के लिए कितनी ईएमआई और लोन देना होगा इसकी जानकारी हम आपको इस खबर में देंगे। होंडा एक्टिवा देश का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है। हर महीने इसकी हजारों यूनिट की बिक्री होती है। इसकी कीमत कम और माइलेज शानदार है। ग्राहक इसे लुक को लेकर भी पसंद करते है। हम इस खबर में आपको इस शानदार स्कूटर की कीमत, माइलेज और फीचर्स की भी जानकारी देंगे।

यह भी पढ़ें- लॉन्च से पहले नई Scorpio की फोटो आई सामने, देखें लेटेस्ट डिटेल्स

Honda Activa 6G EMI

Honda Activa 6G DLX मॉडल की कीमत 83813 रुपए है। अगर आप इसे 4000 रुपए देकर खरीदते है तो बाइक देखो ईएमआई कैलकुलेटर के अनुसार 3 साल के लिए 8 फीसदी ब्याज के साथ आपकी ईएमआई 2,501 रुपए बनेगी। आपको 3 साल में 10,223 रुपए का ब्याज देना होगा। 

Honda Activa 6G DLX पर मिलने वाले लोन, डाउन पेमेंट और ब्याज दरें आपकी बैंकिंग और सिबिल स्कोर पर भी निर्भर करती हैं अगर आपकी बैंकिंग या सिबिल स्कोर में नेगेटिव रिपोर्ट आती है तो बैंक इन तीनों में अपने अनुसार परिवर्तन कर सकता है।

इंजन

होंडा एक्टिवा 6जी (Honda Activa 6G) में BS6 ईंधन उत्सर्जन मानक वाला 109cc का इंजन है। इस इंजन में कार्ब्युरेटर की जगह FIS Technology (फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम टेक्नोलॉजी) दी गई है। Honda Activa 6G का इंजन 8000 rpm पर 7.68 bhp का पावर और 5250 rpm पर 8.79 Nm पीक टॉर्क पैदा करता है। हालांकि पुराने मॉडल 5G की तुलना में 6G का पावर थोड़ा कम है। पुराने मॉडल Activa 5G का BS4 इंजन 7.96hp का पावर पैदा करता है। 

यह भी पढ़ें- जरूरी सूचना: नितिन गडकरी ने कार, मोटरसाइकिल चलाने वालों के लिए दी अहम जानकारी

माइलेज

Honda का दावा है कि Activa 6G में Activa 5G की तुलना में 10 फीसदी अधिक माइलेज मिलता है। कंपनी का दावा है कि नई एक्टिवा 6जी का औसत माइलेज 55 से 60 किलोमीटर है।

फीचर्स

Activa 6G में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। इसमें रिमोट हैच ओपनिंग, मल्टी फंक्शन-की के साथ ही अन्य फीचर्स भी दिए गए हैं। स्कूटर में एक्सटर्नल फ्यूल फिलिंग कैप दिया गया है। इसमें तेल टैंक का ढक्कन (फ्यूल कैप) सीट के भीतर नहीं बल्कि बाहर दिया गया है। वन टच फ्यूल लॉक ओपनर जैसे फीचर्स से इस स्कूटर में कार जैसा एहसास मिलता है। इसके अलावा सीट खोलने के साथ उसे बंद करने के लिए 3 मोड की सुविधा मिलती है। इसके साथ ही सीट के नीचे 18 लीटर का बड़ा बूट स्पेस मिलता है। पुराने मॉडल की तुलना में नए Activa 6G की सीट लंबी है। इन फीचर्स के अलावा नए Activa 6G में कंपनी की HET (एचईटी) टेक्नोलॉजी का उपयोग किया गया है। 

epaper