फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोHero Xtreme 160R का मिलियन एडिशन वेबसाइट पर हुआ लिस्ट, जल्द लॉन्च होगी बाइक

Hero Xtreme 160R का मिलियन एडिशन वेबसाइट पर हुआ लिस्ट, जल्द लॉन्च होगी बाइक

दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp ने हाल ही घोषणा की थी कि, कंपनी ने अपनी 10 करोडवीं बाइक का प्रोडक्शन किया है। कंपनी ने अपनी इस 10 करोडवीं बाइक के तौर पर Xtreme 160R को...

Hero Xtreme 160R का मिलियन एडिशन वेबसाइट पर हुआ लिस्ट, जल्द लॉन्च होगी बाइक
Ashwani Tiwariलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 17 Feb 2021 04:27 PM
ऐप पर पढ़ें

दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp ने हाल ही घोषणा की थी कि, कंपनी ने अपनी 10 करोडवीं बाइक का प्रोडक्शन किया है। कंपनी ने अपनी इस 10 करोडवीं बाइक के तौर पर Xtreme 160R को फैक्ट्री से रोल ऑउट किया था। अब कंपनी ने इसके मिलियन लिमिटेड एडिशन को अपने आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है, जिसे बहुत जल्द ही बाजार में बिक्री के लिए लॉन्च किया जाएगा। 


Hero ने अपनी इस बाइक को हरिद्वार स्थित प्लांट से रोल ऑउट किया था। कंपनी ने कुल 6 मॉडलों के अपने इस नए लिमिटेड एडिशन लॉन्च करने की तैयारी की है, जिसमें Splendor+, एक्स्ट्रीम 160R, पैशन प्रो, ग्लैमर, डेस्टिनी 125 और मैस्ट्रो एड्ज स्कूटर शामिल हैं। इन अन्य मॉडलों को भी जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। फिलहाल कंपनी ने एक्स्ट्रीम आर160 को वेबसाइट पर लिस्ट किया है। 


यह भी पढें: Kabira Mobility ने लॉन्च की दो नई इलेक्ट्रिक बाइक्स, 150Km की ड्राइविंग रेंज

कंपनी इस लिमिटेड एडिशन के मैकेनिज्म इत्यादि में कोई बदलाव नहीं करेगी, केवल इसे नए ग्रॉफिक्स और पेंट स्कीम के साथ बाजार में उतारा जाएगा। उम्मीद है कि ये बाइक रेगुलर मॉडल की तरह फुल LED लाइटिंग और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ पेश की जाएगी। इस बाइक में 163 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया है जो कि 15bhp की दमदार पावर और 14Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 


Hero MotoCorp का दावा है कि ये अपने सेग्मेंट की सबसे फास्ट बाइक्स में से एक है। ये बाइक महज 4.7 सेकेंड में ही 0 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसमें 17 इंच का एलॉय व्हील के साथ सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया गया है। इस बाइक का कुल वजन 139.5 किलोग्राम है। इसके रेगुलर मॉडल की कीमत 1.03 लाख रुपये से लेकर 1.06 रुपये है। हालांकि मिलियन एडिशन मॉडल में नए अपडेट के कारण इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है। 

epaper