Hindi Newsऑटो न्यूज़Hero Splendor rider jumps motorcycle over 5 bikes

1, 2 या 3 नहीं, पूरी 5 बाइक को हवा में उड़कर पार कर गई हीरो स्प्लेंडर; लेकिन जब नीचे गिरी तो कुछ ऐसा हुआ

मोटरसाइकिल से स्टंट करने के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। कुछ वीडियो तो इतने शानदार होते हैं कि इन्हें बार-बार देखने का मन करता है। एक ऐसा ही वीडियो अब इंस्टाग्राम पर तलहका मचा रहा है।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 30 Aug 2023 05:58 PM
हमें फॉलो करें

मोटरसाइकिल से स्टंट करने के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। कुछ वीडियो तो इतने शानदार होते हैं कि इन्हें बार-बार देखने का मन करता है। एक ऐसा ही वीडियो अब इंस्टाग्राम पर तलहका मचा रहा है। इस वीडियो को mustu_rider नाम के यूजर ने शेयर किया है। इस वीडियो में एक सख्स हीरो स्प्लेंडर मोटरसाइकिल से 5 मोटरसाइकिल को पार करते हुए दिख रहा है। इस स्टंट के दौरान मोटरसाइकिल जमीन से करीब 7 फीट तक ऊंची उड़ती नजर आ रही है।

इस स्टंट को करने के लिए स्प्लेंडर राइडर थोड़ी दूर से मोटरसाइकिल को लेकर आता है और एक टीले की मदद से बाइक को हवा में ऊंचा उड़ा देता है। इस दौरान राइडर का बैलेंस काफी बेहतरीन नजर आया। क्योंकि बाइक थोड़ी सी भी दाएं या बाएं झुक जाती तो एक्सीडेंट हो जाता। इतना ही नहीं, राइडर ने स्टंट के दौरान किसी तरह की सेफ्टी को भी फॉलो नहीं किया। यानी उसने हेलमेट, ग्लॉब्ज कुछ नहीं पहना। इस स्टंट को देखने के लिए कुछ बच्चे नजर आ रहे हैं। जब हीरो स्प्लेंडर इस स्टंट के दौरान हवा में उड़कर नीचे गिरी तब उसके बैक लाइट झटके से निकलकर बाहर आ गई। हालांकि, बाइक में इसके अलावा क्या नुकसान हुआ इसी डिटेल ज्यादा मिलती, तब तक रील को खत्म कर दिया गया।

हीरो स्प्लेंडर का इंजन, फीचर्स, स्पेसिफिकेशंस

हीरो स्प्लेंडर प्लस बाइक में 97.2 सीसी एयर कूल्ड पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन 8.02PS का पावर और 8.05 NM का टॉर्क जनरेट करते हैं। इंजन के साथ 4 स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। बाइक के माइलेज की बात करें तो इसका माइलेज बहुत जबरदस्त है। इस बाइक में कंपनी ARAI द्वारा सर्टिफाइट 80.6 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज ऑफर करती है।

बाइक में कंपनी DRL, डिजिटल स्पीडोमीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल ट्रिप मीटर, फ्यूल गॉज, डिजिटल ऑडोमीटर, टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, कॉल एसएमएस अलर्ट, बैक एंगल सेंसर, इंजन कट ऑफ ऑटोमेटिक फॉल, साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ, हाई बीम इंडिकेटर जैसे फीचर्स ऑफर करती है।

ऐप पर पढ़ें