Hindi NewsAuto NewsHero Splendor plus Super Splendor Splendor ismart and Passion pro motorcycle price hiked in india

Hero ने महंगी कर दी Splendor और Passion Pro बाइक्स, जानें नई कीमत

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने अपनी Splendor सीरीज और Passion Pro बाइक्स की कीमत में इजाफा कर दिया है। हीरो स्प्लेंडर सीरीज के तहत कंपनी तीन मॉडल्स Splendor...

Hero ने महंगी कर दी Splendor और Passion Pro बाइक्स, जानें नई कीमत
Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 8 Jan 2021 09:10 PM
हमें फॉलो करें

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने अपनी Splendor सीरीज और Passion Pro बाइक्स की कीमत में इजाफा कर दिया है। हीरो स्प्लेंडर सीरीज के तहत कंपनी तीन मॉडल्स Splendor Plus, Splendor iSmart और Super Splendor की बिक्री करती है। इन तीनों ही मॉडल्स के अलावा कंपनी ने पैशन प्रो को भी महंगा कर दिया है। 

ऑटो वेबसाइट bikewale की रिपोर्ट के मुताबिक, स्प्लेंडर सीरीज की शुरुआती कीमत अब 61,785 रुपये और पैशन प्रो की शुरुआती कीमत अब 67,400 रुपये हो गई है। इन बाइक्स की कीमत में करीब 900 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है। तो आइए जानते हैं किस मॉडल की कीमत अब कितनी हो गई है। 

- स्प्लेंडर प्लस (किक स्टार्ट): नई कीमत 61,785 रुपये

- स्प्लेंडर प्लस (सेल्फ स्टार्ट): नई कीमत 64,085 रुपये

- स्प्लेंडर प्लस (सेल्फ स्टार्ट - i3S): नई कीमत 65,295 रुपये

- स्प्लेंडर iSmart (ड्रम ब्रेक): नई कीमत 66,500 रुपये

- स्प्लेंडर iSmart (डिस्क ब्रेक): नई कीमत 68,700 रुपये

- सुपर स्प्लेंडर (ड्रम ब्रेक): नई कीमत 69,900 रुपये

- सुपर स्प्लेंडर (डिस्क ब्रेक): नई कीमत 73,400 रुपये

- पैशन प्रो (ड्रम ब्रेक): नई कीमत 67,400 रुपये

- पैशन प्रो (ड्रम ब्रेक): नई कीमत 69,600 रुपये

ये सभी मॉडल्स BS6-कंप्लायंट इंजन के साथ आते हैं। कीमत में बदलाव के अलावा कंपनी ने इन बाइक्स के लुक या फीचर्स में किसी तरह का फेरबदल नहीं किया है। नई कीमत कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी अपडेट कर दिए हैं। सिर्फ कम्यूटर बाइक्स ही नहीं, हीरो मोटोकॉर्प ने अपने स्कूटर्स और दूसरी प्रीमियम बाइक्स की कीमत में भी फेरबदल किया है। 

हीरो ने Xtreme 160R के दाम में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी की थी। इस बाइक की कीमत में लगभग 1900 रुपए बढ़ाकर 1,03,900 रुपये कर दी गई। इसी प्रकार हीरो स्कूटर की कीमत में इजाफा किया गया। सबसे ज्यादा 1000 रुपये Pleasure Plus VX की कीमत में बढ़ाए गए थे। कंपनी की मानें तो स्टील, एल्युमिनियम, और प्लास्टिक समेत कमोडिटी की लागत में लगातार बढ़ोतरी हुई है, जिसकी वजह से कीमतें बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

ऐप पर पढ़ें