Hindi NewsAuto NewsHero Reveals 6 New Two Wheelers At EICMA check full details here

दिवाली से पहले हीरो ने किया बैक-टू-बैक 6 बड़ा धमाका, 3 नई बाइक और 3 स्कूटर से मचाएगी तहलका; सब एक से बढ़कर एक

दिवाली से ठीक पहले ही हीरो ने बैक-टू-बैक 6 बड़े धमाके किए हैं। इसमें 3 नई बाइक और 3 नए स्कूटर शामिल हैं। इन 6 नए टू-व्हीलर्स के साथ कंपनी इंडियन मार्केट में तहलका मचाने की फिराक में है।

दिवाली से पहले हीरो ने किया बैक-टू-बैक 6 बड़ा धमाका, 3 नई बाइक और 3 स्कूटर से मचाएगी तहलका; सब एक से बढ़कर एक
Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीWed, 8 Nov 2023 04:18 PM
हमें फॉलो करें

इटली के मिलान में चल रहे EICMA 2023 शो में हीरो मोटोकॉर्प ने 6 नए मॉडलों को अनवील किया है, जिसमें नए कॉन्सेप्ट और स्कूटर शामिल हैं। विभिन्न सेगमेंट में अपनी पावर का प्रदर्शन करते हुए दुनिया के सबसे बड़े दोपहिया वाहन निर्माता ने तीन नए स्कूटरों जूम 125R, ज़ूम 160 और विडा V1 कूप से पर्दा उठाया है। हीरो ने इसका टीजर भी जारी किया है। आइए जानते हैं कि EICMA 2023 शो में हीरो मोटोकॉर्प ने कौन-कौन से 6 नए मॉडलों को अनवील किया है?

यह भी पढ़ें- सबके दिलों पर राज करने वाली महिंद्रा की इस 7-सीटर कार पर आई बंपर छूट! सीधे ₹82,000 बच रहे, जल्दी बुक करें

1. हीरो विडा V1 कूप

Vida V1 Pro पर बेस्ड हीरो Vida V1 कूप इलेक्ट्रिक स्कूटर में ज्यादा रेंज देखने को मिल सकती है। यह पहले से ज्यादा कंफर्ट होगा। इसमें V1 Pro के समान फीचर और प्रदर्शन मिलेगा। कुछ मुख्य आकर्षण के रूप में इसमें 7 इंच का टीएफटी डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, चार राइड मोड और कीलेस इग्निशन देखने को मिलेगा।

2. हीरो जूम 125R

Xoom 110 के समान प्लेटफॉर्म पर आधारित Xoom 125R में अधिक मस्कुलर बॉडी पैनल हैं, जो इसे अधिक स्पोर्टी बनाते हैं। यह सभी एलईडी लाइटिंग, अनुक्रमिक टर्न सिग्नल, ब्लूटूथ और नेविगेशन के साथ एक ऑल-डिजिटल क्लस्टर और 14-इंच अलॉय व्हील्स के साथ आती है। इसका मुकाबला सुजुकी एवेनिस 125 और टीवीएस एनटॉर्क 125 से होगा।

3. हीरो ज़ूम 160

हीरो ज़ूम 160 में मैक्सी स्कूटर डिज़ाइन है। दावा किया जाता है कि यह एक एडवेंचर स्कूटर है। यह भी अगले साल भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इसमें यामाहा एरोक्स 155 और अप्रिलिया SXR 160 को टक्कर देने के लिए एक नया 156CC सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया जाएगा। इसमें डुअल एलईडी हेडलैम्प, एक लंबी विंडस्क्रीन, एक पूरी तरह से डिजिटल क्लस्टर, ब्लॉक पैटर्न टायर के साथ 14 इंच का अलॉय व्हील्स और टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क जैसे फीचर्स मिलेंगे।

4. हीरो 2.5R Xtunt कॉन्सेप्ट

ऐसा प्रतीत होता है कि यह स्ट्रीट/स्टंट बाइक कॉन्सेप्ट हाल ही में लॉन्च किए गए करिज्मा XMR के समान प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। इसमें समान 210cc का सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन का उपयोग किया गया है, जो लगभग 25bhp की पावर जेनरेट करता है। यह बाइक अगले साल बजाज पल्सर एनएस200, सुजुकी जिक्सर 250, केटीएम 250 ड्यूक और इस तरह की अन्य टू-व्हीलर्स का मुकाबला करने के लिए एक नेकेड स्ट्रीटफाइटर के रूप में लॉन्च हो सकती है।

5. हीरो Lynx Dirt e-Bike

लिंक्स इलेक्ट्रिक डर्ट बाइक कॉन्सेप्ट लिंक्स कैट से इंस्पायर लगती है। इसमें 15 किलोवाट इलेक्ट्रिक मोटर और 3 किलोवाट बैटरी पैक का यूज किया जाता है, जो बाइक को लगभग 60 मिनट तक पावर दे सकता है और मोटरसाइकिल का वजन 82 किलोग्राम है।

6.कॉन्सेप्ट Acro

कॉन्सेप्ट एक्रो एक इलेक्ट्रिक बाइक है, जिसे खास  रूप से बच्चों के लिए डिजाइन किया गया है। यह 3 से 9 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए उपलब्ध होगी। फिलहाल, अभी यह एक कॉन्सेप्ट बाइक है।

ऐप पर पढ़ें