DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  55 हजार से कम दाम में खरीदें Hero की ये दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत में की भारी कटौती
ऑटो

55 हजार से कम दाम में खरीदें Hero की ये दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत में की भारी कटौती

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Thu, 17 Jun 2021 08:08 PM
55 हजार से कम दाम में खरीदें Hero की ये दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत में की भारी कटौती

देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero Electric ने घरेलू बाजार में अपने Optima HX रेंज की कीमतों में भारी कटौती की है। कंपनी ने (FAME-II) सब्सिडी में किए गए संसोधन के बाद अपने वाहनों की कीमत को कम किया है। अब इस स्कूटर की शुरूआती कीमत महज 53,600 रुपये हो गई है, जो कि पहले 61,640 रुपय हुआ करती थी। इसके अलावा ग्राहक इस स्कूटर को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से महज 2,999 रुपये में बुक कर सकते हैं। 


Hero Optima HX बेस्ट सेलिंग स्कूटरों में से एक है। कंपनी ने इस में 1200 वॉट का इलेक्ट्रिक मोटर इस्तेमाल किया है और इसकी टॉप स्पीड 42 किलोमीटर प्रतिघंटा है। इस स्कूटर में 51.2V/30Ah की क्षमता का पोर्टेबल बैटरी पैक दिया गया है जो कि सिंगल चार्ज में 82 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देता है। 


इसके अलावा ये स्कूटर डुअल बैटरी पैक के साथ भी उपलब्ध है, जो कि 122 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देता है। इसके डुअल बैटरी पैक वेरिएंट की कीमत 58,980 रुपये है। जहां तक फीचर्स की बात है तो Optima HX में अप्रॉन माउंटेड टर्न इंडिकेटर्स के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, यूएसबी पोर्ट, 12 इंच का एलॉय व्हील, LED हेडलाइट, रिमोट लॉक सिस्टम, एंटी थेफ्ट अलार्म जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 


hero optima hx electric scooter

इस स्कूटर को कंपनी ने आकर्षक ग्रॉफिक्स से सजाया है जो कि फ्रंट एप्रॉन से शुरू होकर बॉडी पैनल तक जाता है। इसमें स्टेप-अप सीट के साथ सिंगल पीस पिलन ग्रैबरेल दिया गया है। ये स्कूटर कुल चार रंगों में उपलब्ध है, जिसमें रेड, ग्रे, ब्लू और व्हाइट कलर शामिल है। ये स्कूटर कुल चार वेरिएंट्स में आती है और यहां पर जो कीमत दी गई है वो एक्सशोरूम दिल्ली के अनुसार है। 

बता दें कि, बीते दिनों डिपार्टमेंट ऑफ हैवी इंडस्ट्रीज (DHI) ने हाइब्रिड एंड इलेक्ट्रिक व्हीकल्स मैन्युफैक्चरिंग (FAME II) योजना में कुछ महत्वपूर्ण संशोधन किए। डिपार्टमेंट के अनुसार इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों पर दी जाने वाली सब्सिडी अब 15,000 रुपये प्रति kWh होगी जो कि पहले 10,000 रुपये प्रति kWh थी। 

संबंधित खबरें