DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  Hero Motocorp की ये दमदार बाइक्स हुई और भी महंगी, कंपनी ने 3,000 रुपये तक बढ़ायें दाम

ऑटोHero Motocorp की ये दमदार बाइक्स हुई और भी महंगी, कंपनी ने 3,000 रुपये तक बढ़ायें दाम

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Sun, 04 Apr 2021 02:45 PM
Hero Motocorp की ये दमदार बाइक्स हुई और भी महंगी, कंपनी ने 3,000 रुपये तक बढ़ायें दाम

अप्रैल महीने के शुरूआत के साथ ही वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने वाहनों की कीमतों में इजाफा करना शुरू कर दिया है। हाल ही में दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero Motocorp ने घोषणा की थी कि वो अप्रैल महीने से वाहनों की कीमत में इजाफा करेगी। अब कंपनी ने अपने व्हीकल लाइनअप में Xpulse सीरीज और Xtreme मॉडल की कीमत में बढ़ोत्तरी कर दी है। 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नई Xtreme 200 की कीमत अब 1,18,230 रुपये हो गई है, वहीं Xpulse 200T के लिए ग्राहकों को अब 1,15,800 रुपये खर्च करने होंगे। इसके अलावा Hero Xtreme 200S की शुरूआती कीमत 1,20,214 रुपये कर दी गई है। बताया जा रहा है कि इन बाइक्स की कीमत तकरीबन 3,000 रुपये तक बढ़ें हैं। 


hero motorcorp xpulse 200

कंपनी ने इन बाइक्स की कीमत में इजाफा के अलावा अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया है। ये बाइक्स पहले जैसी बिक्री के लिए बाजार में उपलब्ध हैं। इन बाइक्स में 199.6cc की क्षमता का फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक से लैस इंजन का प्रयोग किया गया है, जो कि 18.08PS  की पावर और 16.45Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इन बाइक्स में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 


Maruti Suzuki की छोटी कारों ने मार्च में मचाई धूम, कंपनी की बिक्री में ज़बरदस्त इजाफा


क्यो बढ़ी है कीमत: कंपनी ने पहले ही कहा था कि, वाहनों के निर्माण में प्रयोग होने के आवश्यक कंपोनेंट्स की कीमत में बढ़ोत्तरी ने प्रोडक्शन कॉस्ट बढ़ा दी है, जिसके कारण इनके कीमत में इजाफा किया जा रहा है। हालांकि, ग्राहकों पर इसका कम असर पड़े इसके लिए कंपनी ने कॉस्ट-सेविंग प्रोग्राम को बेहतर कर दिया है। हीरो के अलावा यामहा और बजाज ऑटो ने भी वाहनों के दाम बढ़ाने की घोषणा की है। 

संबंधित खबरें