फोटो गैलरी

Hindi News ऑटोइस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू, सिंगल चार्ज पर 165km है रेंज; जानिए कीमत

इस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू, सिंगल चार्ज पर 165km है रेंज; जानिए कीमत

हीरो मोटोकॉर्प ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर विडा वीवन (VIDA V1) की डिलीवरी दिल्ली में भी शुरू कर दी है। इसकी डिलीवरी बेंगलुरु और जयपुर में पहले ही शुरू की जा चुकी है।

इस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू, सिंगल चार्ज पर 165km है रेंज; जानिए कीमत
Narendra Jijhontiyaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 27 Jan 2023 04:57 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

हीरो मोटोकॉर्प ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर विडा वीवन (VIDA V1) की डिलीवरी दिल्ली में भी शुरू कर दी है। इसकी डिलीवरी बेंगलुरु और जयपुर में पहले ही शुरू की जा चुकी है। कंपनी ने बताया कि जल्द ही देश के दूसरे शहरों में इसकी डिलीवरी शुरू की जाएगी। वहीं, कंपनी अपने चार्जिंग स्टेशन को विस्तार करेगी। बता दें कि कंपनी इसे दो वैरिएंट विडा V1 प्रो और विडा V1 प्ल्स में लॉन्च किया है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 1.45 लाख रुपए है। कंपनी का कहना है कि अपने अपने सेगमेंट में कई बेहतरीन फीचर्स से लैस है। इसमें टच स्क्रीन डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, कीलेस कंट्रोल और अलॉय व्हील जैसे फीचर्स दिए हैं। भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला ओला इलेक्ट्रिक, एथर एनर्जी, TVS आईक्यूब और बजाज चेतक से होगा।

हीरो विडा V1 प्रो की रेंज
विडा V1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा है। कंपनी का कहना है कि 1.2 किलोमीटर प्रति मिनट की दर से स्कूटर की बैटरी चार्ज होती है। IDC के मुताबिक, इस ई-स्कूटर को फुल चार्ज में 165 किलोमीटर तक चला पाएंगे। यह 3.2 सेकेंड में 0-40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ लेता है।

टोयोटा ने मारुति सेलेरियो का डुप्लिकेट मॉडल तैयार किया, ये ऑरिजनल पर भारी ना पड़ जाए

हीरो विडा V1 प्लस की रेंज
हीरो विडा V1 प्लस की टॉप स्पीड भी 80 किलोमीटर प्रति घंटा है। स्कूटर की बैटरी 1.2 किलोमीटर प्रति मिनट की दर से चार्ज होती है। IDC के मुताबिक, इस ई-स्कूटर को फुल चार्ज में 143 किलोमीटर तक चला पाएंगे। यह 3.2 सेकेंड में 0-40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ लेता है।

इस कार के ब्रेक में बार-बार आ रही थी खराबी, अब कंपनी ग्राहक को वापस करेगी 60 लाख रुपए

बैटरी पूरी तरह से सेफ
हीरो मोटोकॉर्प का इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी को लेकर कहना है कि ये पूरी तरह सेफ है। कंपनी ने बैटरी की अच्छी तरह टेस्ट किया है। बैटरी को 2 लाख किलोमीटर, 25 हजार घंटे, हाई टेम्प्रेचर पर टेस्ट किया गया है। इसकी बैटरी गिरने या टकराने के बाद भी अपना काम उसी क्षमता से करती रहेगी। स्कूटर से आप बैटरी को निकालकर अपने साथ कैरी कर सकते हैं। इसे घर या ऑफिस कहीं पर भी चार्ज किया जा सकता हैं। कंपनी ने इसका लगातार 72 घंटे का टेस्ट ड्राइव भी किया है। इसमें 7-इंच की टचस्क्रीन दी है। इसमें कीलेस कंट्रोल और क्रूज कंट्रोल दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें