DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  EV सेग्मेंट में हो रही है दिग्गज की एंट्री! Hero MotoCorp भी लॉन्च करेगा अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन

ऑटोEV सेग्मेंट में हो रही है दिग्गज की एंट्री! Hero MotoCorp भी लॉन्च करेगा अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Tue, 11 May 2021 06:41 PM
EV सेग्मेंट में हो रही है दिग्गज की एंट्री! Hero MotoCorp भी लॉन्च करेगा अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन सेग्मेंट में एक और दिग्गज प्लेयर की एंट्री होने जा रही है। अब दुनिया की सबसे बड़ी (बिक्री के लिहाज से) दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero Motocorp भी घरेलू बाजार में अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन को उतारने की तैयारी कर रही है। इससे पहले पिछले साल बजाज ऑटो और टीवीएस मोटर अपने Bajaj Chetak और TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटरों को पेश कर चुके हैं। 


मनी कंट्रोल में छपी रिपोर्ट्स के अनुसार हीरो मोटोकॉर्प आगामी 2022 तक अपने पहले इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन को पेश कर सकता है। कंपनी इसके लिए साल 2022 के जनवरी से मार्च के बीच का समय चुन सकती है। हीरो मोटोकॉर्प ने हाल ही में ताइवान की बैटरी स्वैपिंग नेटवर्क और इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Gogoro से हाथ मिलाया है, जिसके बाद कंपनी के इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की चर्चा तेज हो गई है। 


Must Read: हर रोज महज 51 रुपये देकर घर लाएं ये गाड़ी, 6 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा

विश्लेषकों से बात करते हुए हीरो मोटोकॉर्प के सीएफओ निरंजन गुप्ता ने कहा कि, '' इस वित्त वर्ष 21 में हमने 600 करोड़ रुपये खर्च किए हैं, हालांकि वित्त वर्ष 2022 के लिए हम कोई आंकड़ा नहीं दे रहे हैं। जहां तक पहले क्वॉर्टर की बात है तो ये हम सभी के लिए खासी मुश्किलों भरा रहा है और हम कई तरह की चुनौतियों से गुजरे हैं। 


electric scooters

बताया जा रहा है कि, हीरो मोटोकॉर्प फिक्सड बैटरी इलेक्ट्रिक मॉडलों के साथ ही स्वैपेबल बैटरी मॉडलों पर भी काम कर रहा है। इस प्रोजेक्ट में वो ताइवानी कंपनी गोगोरो की मदद ले रहा है। हालांकि अभी इस बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। इसके अलावा अभी इस बात की भी पुष्टी नहीं हो सकी है कि कंपनी अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन के तौर पर स्कूटर को बाजार में उतारेगी या फिर मोटरसाइकिल। 


मौजूदा कोरोना महामारी के चलते Hero Motocorp ने आगामी 16 मई तक के लिए अपने प्लांट में कामकाज बंर करने की घोषणा की थी। इस समय कंपनी के फैक्ट्रियों में प्रोडक्शन ठप्प पड़ा हुआ है। वहीं दूसरी ओर यामहा ने भी आगामी 15 मई से अपने प्लांट में ऑपरेशन बंद करने का ऐलान किया है। 
 

संबंधित खबरें