DA Image
हिंदी न्यूज़ › ऑटो › Hero MotoCorp ने पेश की अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर, Ola को मिलेगी कड़ी टक्कर, जानें क्या है ख़ास
ऑटो

Hero MotoCorp ने पेश की अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर, Ola को मिलेगी कड़ी टक्कर, जानें क्या है ख़ास

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Tue, 10 Aug 2021 06:29 PM
Hero MotoCorp ने पेश की अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर, Ola को मिलेगी कड़ी टक्कर, जानें क्या है ख़ास

हीरो मोटोकॉर्प इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की दुनिया में कदम रखने को तैयार है। देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero Motocorp ने आज कंपनी की दसवीं वर्षगांठ के मौके पर लाइव स्ट्रीम के दौरान अपने आने वाले पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक झलक साझा की है। इस स्कूटर के सामने आने के बाद इसकी तुलना Ola की आने वाली पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर से होने लगी है। 


हीरो मोटोकॉर्प के अध्यक्ष, प्रबंध निदेशक और सीईओ पवन मुंजाल ने पहले हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर की पहली झलक इस वादे के साथ दिखाई  कि इसे जल्द ही पेश किया जाएगा। लाइव स्ट्रीम के दौरान, मुंजाल ने हीरो मोटोकॉर्प की इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में वैश्विक नाम बनने की योजना का उल्लेख किया और कहा कि कंपनी विश्व के 20 अलग-अलग बाजारों में अपने इलेक्ट्रिक वाहन को पेश करेगी। 


कंपनी ने जो इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश की है वो देखने में काफी स्लीक और स्टायलिश लग रही है। इसे व्हाइट कलर और ब्लैक बैज से सजाया गया है। हालांकि लांच के समय इस स्कूटर में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। बेशक कंपनी इसे कई अन्य कलर में पेश करेगी। स्कूटर की बॉडी को कर्वी डिज़ाइन दिया गया है और सीट पर आसानी से दो लोग बैठ  सकते हैं।  


टीजर पर गौर करें तो पता चलता है कि, Hero Motocorp के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 5-स्पोक अलॉय के साथ फ्रंट में 12 इंच और पिछले हिस्से में 10 इंच का व्हील दिया गया है। हालांकि पवन मुंजाल ने इस इस स्कूटर से जुड़ी अन्य कोई डिटेल साझा नहीं की है। बता दें कि, कुद दिनों पहले हीरो मोटोकॉर्प ने बैटरी स्वैप और टेक्नोलॉजी वाली ताइवान की कंपनी गोगोरो (Gogoro) के साथ हाथ मिलाया है। 


ऐसा माना जा रहा है कि, यह Hero का इन-हाउस डिज़ाइन होगा और इस स्कूटर में रिचार्ज करने के लिए बैटरी स्वैपिंग जैसे फीचर को देखा जा सकता है। हीरो ने अपने इस स्कूटर से उस वक्त पर्दा उठाया है जब Ola अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को आगामी 15 अगस्त को पेश करने जा रहा है। वहीं दूसरी ओर इसी दिन सिंपल एनर्जी भी अपने पहले स्कूटर को लॉन्च करेगी।

संबंधित खबरें