DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  आ रही है Hero-Harley की नई दमदार 500cc की बाइक, पावर और परफॉर्मेंस से देगी Royal Enfield को टक्कर

ऑटोआ रही है Hero-Harley की नई दमदार 500cc की बाइक, पावर और परफॉर्मेंस से देगी Royal Enfield को टक्कर

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Tue, 18 May 2021 09:10 PM
आ रही है Hero-Harley की नई दमदार 500cc की बाइक, पावर और परफॉर्मेंस से देगी Royal Enfield को टक्कर

देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero Motocorp अब मिडलवेट बाइक सेग्मेंट में उतरने की तैयारी रही है। बहुत जल्द ही आपको सड़कों पर हीरो की पावरफुल बाइक्स दौड़ती नजर आएंगी। दरअसल, हीरो मोटोकॉर्प और अमेरिकी टू-व्हीलर कंपनी Harley Davidson के बीच जब साझेदारी की घोषणा हुई थी उसी वक्त कंपनी के इस नए सेग्मेंट में उतरने की चर्चाएं शुरु हो गई थीं। 


हालांकि अभी इसके बारे में कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई हैं। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हीरो मोटोकॉर्प मिडलवेट सेग्मेंट में ट्वीन मॉडल बाइक लॉन्च करने की योजना बना रही है। इंडस्ट्री के जानकारी हीरो और हार्ले की साझेदारी को टीवीएस और बीएमडब्ल्यू की साझेदारी जैसा ही मान रहे हैं। जिसके आधार पर Apache RR 310 का निर्माण किया गया, जिसमें BMW G 310 R के इंजन अन्य तकनीक का प्रयोग किया गया। 


Must Read: आ रहा है Mahindra Thar का सस्ता वेरिएंट, छोटे इंजन के साथ कीमत होगी इतनी

हीरो-हार्ले की साझेदारी पर गौर करें जो इस समय हीरो मोटोकॉर्प एग्रीमेंट के मुताबिक हार्ले डेविडसन के लिए वितरण, बिक्री और अन्य सर्विसेज का प्रबंधन कर रहा है। इसके अलावा कंपनी हार्ले डेविडसन के लिए मिड-कैपिसिटी बाइक्स पर भी काम कर रही है। ऐसा माना जा रहा है कि इसका रिबैज्ड वर्जन हीरो ब्रांड के अन्तर्गत भी तैयार किया जाएगा। 


royal enfield

Royal Enfield को मिलेगी टक्कर: 


हर मार्केट के लिए सेग्मेंट में इंजन क्षमता में अंतर भी देखने को मिलता है। ग्लोबल मार्केट में मिडलवेट सेग्मेंट में 500cc की इंजन क्षमता से लेकर 900cc की क्षमता की बाइक्स आती हैं। वहीं इंडियन मार्केट में ग्राहक 350cc से 400cc की बाइक्स को ज्याद वरीयता देते हैं, और इस सेग्मेंट में प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड का कब्जा है। रॉयल एनफील्ड इस सेग्मेंट में तकरीबन 90 प्रतिशत की हिस्सेदारी रखती है, और हीरो मोटोकॉर्प की आने वाली ये नई बाइक इसी सेग्मेंट में रॉयल एनफील्ड को टक्कर देगी। 


कंपनी के सीएफओ निरंजन गुप्ता द्वारा मीडिया को दिए गए बयान के अनुसार, इन मोटरसाइकिलों पर काम शुरू हो चुका है। हालाँकि, इन बाइक्स को कब पेश किया जाएगा इसके बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। इसमें कोई दो राय नहीं है कि हार्ले डेविडसन की मदद से हीरो मोटोकॉर्प को मिडलवेट सेग्मेंट में बेहतर बाइक उतारने में खासी मदद मिलेगी। 

संबंधित खबरें