Hindi Newsऑटो न्यूज़Hero Karizma XMR shown to dealers ahead of launch know its engine feature price and specification details

लॉन्च से पहले नजर आई हीरो की नई करिज्मा बाइक, लिक्विड-कूल्ड इंजन के अलावा क्या होगा खास? यहां जानें सबकुछ

टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो बहुत जल्द अपनी करिज्मा बाइक को मार्केट में लॉन्च करने वाली है। Karizma XMR एक फुली फेयर्ड बाइक है और ग्राहकों को इसमें बिल्कुल नया लिक्विड-कूल्ड इंजन देखने को मिलेगा।

Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीWed, 17 May 2023 04:26 PM
हमें फॉलो करें

बाइक निर्माता कंपनी हीरो बहुत जल्द अपनी पुरानी स्पोर्ट्स बाइक करिज्मा को एक नए अवतार में लाने वाली है। जी हां, कंपनी बहुत जल्द Hero Karizma XMR को लॉन्च करने वाली है, लेकिन इसके पहले इसके स्पाई शॉट्स इंटरनेट पर काफी ज्यादा वायरल हो रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डीलरों को अब प्रोडक्शन-स्पेक बाइक को दिखाया गया है, जिससे पता चलता है कि इसका लॉन्च अब बहुत दूर नहीं है। यह बाइक डुअल चैनल ABS वाली हीरो की पहली बाइक है। उम्मीद है कि यह नई बाइक एक नए लिक्विड-कूल्ड इंजन द्वारा संचालित होगी।

यह भी पढ़ें- 'चीते की रफ्तार' जैसी बढ़ी इस SUV की बिक्री, इसके आस-पास भी नहीं कोई; मारुति की ग्रैंड विटारा बहुत पीछे

हीरो करिज्मा XMR में क्या मिलेगा खास?

नई करिज्मा XMR में वर्तमान में बाजार में किसी भी अन्य हीरो प्रोडक्ट की तुलना में पूरी तरह से नई डिजाइन लैंग्वेज है। इसमें फुली-फेयर्ड डिजाइन और स्प्लिट सीट सेट-अप देखने को मिल सकता है। यह पहले के करिज्मा मॉडल और वर्तमान में बिक्री पर मौजूद किसी भी अन्य हीरो मॉडल की तुलना में ज्यादा पावरफुल इंजन के साथ आएगी।

कैसी होगी इसकी डिजाइन?

इस नई बाइक के अलॉय व्हील्स का डिजाइन भी बहुत अलग होगा। यह पूरी तरह से नए यूनिट के साथ आ सकती है। करिज्मा XMR एक स्पोर्ट बाइक है। इससे हम यह उम्मीद कर सकते हैं कि हीरो की किसी भी अन्य पेशकश की तुलना में अलॉय रिम्स में मोटे टायर होंगे। इस मशीन की स्पोर्टी थीम को देखते हुए उम्मीद की जा सकती है कि ये रेडियल यूनिट हो सकती है। 

डुअल ABS वाली हीरो की पहली बाइक

इसके इंजन पावरट्रेन की बात करें तो इस बाइक में लिक्विड-कूल्ड इंजन देखने को मिल सकता है। अगर अफवाहों की माने तो इस बाइक में डुअल ABS सिस्टम देखने को मिल सकता है। करिज्मा XMR मानक के रूप में डुअल-चैनल ABS वाली हीरो की पहली बाइक हो सकती है।

कीमत क्या होगी और किससे होगा मुकाबला?

हम उम्मीद कर सकते हैं कि यह बाइक 1.8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आस-पास होगी। अपकमिंग Karizma XMR बेहद लोकप्रिय बाइक Yamaha R15 V4 (1.81 लाख रुपये से 1.94 लाख रुपये) और Suzuki Gixxer SF 250 (1.92 लाख रुपये से 2.02 लाख रुपये) को टक्कर देगी।

मिलती-जुलती गाड़ियां

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें