Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोजमकर बिक रहे इस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, सिर्फ ₹46,640 का सबसे सस्ता मॉडल

जमकर बिक रहे इस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, सिर्फ ₹46,640 का सबसे सस्ता मॉडल

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीVishal Kumar
Sat, 04 Dec 2021 02:12 PM
जमकर बिक रहे इस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, सिर्फ ₹46,640 का सबसे सस्ता मॉडल

इस खबर को सुनें

भारत में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। हीरो से लेकर टीवीएस, बजाज के अलावा कई नई कंपनियां भी बाजार में उतर चुकी हैं। हालांकि Hero Electric देश की सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बेचने वाली कंपनी बन गई है। JMK research findings की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, हीरो इलेक्ट्रिक इस समय भारतीय ईवी बाजार में सबसे पसंदीदा ब्रांड है। इस मौके पर हीरो इलेक्ट्रिक ने एक नया कैंपेन - 'भारत की नंबर 1 ईवी कंपनी' लॉन्च किया है।

हीरो इलेक्ट्रिक के मैनेजिंग डायरेक्टर नवीन मुंजाल ने कहा, “हम हीरो को भारत के नंबर 1 इलेक्ट्रिक दोपहिया ब्रांड बनाने के लिए ग्राहकों को धन्यवाद देते हैं। हमें खुशी है कि उपभोक्ता जागरूक हो रहे हैं और ईको फ्रेंडली विकल्प चुन रहे हैं। पिछले कुछ वर्षों में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग में वृद्धि हुई है जिससे हमें भारत का सबसे बड़ा ईवी ब्रांड बने रहने में मदद मिली है।"

यह भी पढ़ें: क्रेटा-सेल्टोस सबको पछाड़ा, नवंबर में सबसे ज्यादा बिकी ये SUV, कीमत 7.61 लाख रुपये

सिर्फ ₹46,640 का सबसे सस्ता मॉडल 
बता दें कि हीरो इलेक्ट्रिक देशभर में करीब 8 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री करती है। कंपनी का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर Hero Electric Flash LX (VRLA) है, जिसकी कीमत 46,640 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। दो कलर ऑप्शन में आने वाला यह स्कूटर फुल चार्ज होकर 50 किमी. तक चल सकता है। स्कूटर की टॉप स्पीड 25 किमी. प्रति घंटा की है, जबकि इसे फुल चार्ज होने में 8 से 10 घंटे का समय लगता है। 

यह भी पढ़ें: Tata Punch पर 9 महीनों से ज्यादा वेटिंग, इस वेरिएंट की सबसे ज्यादा डिमांड

त्योहारी सीजन में जमकर हुई बिक्री
हीरो इलेक्ट्रिक के स्कूटर त्योहारी सीजन के दौरान जमकर बिके हैं। हीरो इलेक्ट्रिक ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने 1 अक्टूबर से 15 नवंबर, 2021 के दौरान 24,000 स्कूटर बेचे। कंपनी की रिटेल बिक्री का आंकड़ा पिछले साल की समान अवधि की तुलना में दोगुने से भी ज्यादा रहा, यानी त्योहारी में हीरो इलेक्ट्रिक की सेल दोगुनी हो गई। कंपनी ने बयान में बताया कि एक साल पहले इसी अवधि में कंपनी ने 11,339 स्कूटर बेचे थे।

epaper

संबंधित खबरें