DA Image
Saturday, December 4, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोHero का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, 50KM की मिलती है रेंज, कीमत ₹47 हजार से कम

Hero का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, 50KM की मिलती है रेंज, कीमत ₹47 हजार से कम

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीVishal Kumar
Sat, 16 Oct 2021 05:52 PM
Hero का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, 50KM की मिलती है रेंज, कीमत ₹47 हजार से कम

इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की डिमांड बढ़ती जा रही है। ग्राहकों को खासकर स्कूटर पसंद आ रहे हैं। यही वजह है कि कंपनियां एक के बाद एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स लॉन्च कर रही हैं। मार्केट में ग्राहकों के लिए कई किफायती ऑप्शन मौजूद हैं। आज हम आपको दिग्गज दोपहिया कंपनी Hero की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में बता रहे हैं। इस स्कूटर का नाम Hero Electric Flash LX (VRLA) है। 

कीमत ₹47 हजार से कम
हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश LX (VRLA) की कीमत 46,640 रुपये है। यह कीमत एक्स शोरूम दिल्ली है। स्कूटर दो कलर ऑप्शन रेड और सिल्वर में आता है। स्कूटर में आगे की तरफ LED हेडलैंप्स दिए गए हैं, जो इसके लुक को ज्यादा स्टाइलिश बनाते हैं। स्कूटर में सिंगल सीट डिजाइन और पीछे सामान रखने के लिए कैरीअर भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें: सबसे सस्ती होकर भी सबसे सेफ कार, Tata की इस SUV ने सबको पछाड़ा

चलाने के लिए रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं
स्कूटर में 48V का बैटरी पैक दिया गया है, जो कंपनी के मुताबिक फुल चार्ज होकर 50 किलोमीटर तक चल जाता है। स्कूटर की टॉप स्पीड 25 KMPH की है, जिस वजह से इसे चलाने के लिए लाइसेंस या रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं पड़ती। बैटरी को फुल चार्ज होने में 8 से 10 घंटे का समय लगता है। 

यह भी पढ़ें: Kia ने लॉन्च किया सबसे सस्ती SUV का स्पेशल एडिशन, कमाल के फीचर्स के साथ कीमत है इतनी

ऐसे हैं फीचर्स 
स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर दिया गया है। इसमें आपको स्पीड से लेकर बैटरी लेवल जैसी जानकारी मिलती है। स्कूटर में 12 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं, जो स्कूटर को स्टाइलिश के साथ वजन में हल्का भी बनाते हैं। खास बात है कि अगर आपके फोन की बैटरी लो हो गई है तो स्कूटर में USB चार्जिंग पोर्ट भी दिया गया है। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें