Hindi NewsAuto Newsharley davidson x440 custom scramble bike to be unveiled during India bike week 2023

धूम मचाने आ रहा हार्ले डेविडसन का ये बाहुबली बाइक, पावरफुल इंजन के साथ मिलेगा पूरी तरह से डिफरेंट लुक्स और फील 

प्रीमियम सेगमेंट की बाइक बनाने वाली दिग्गज अमेरिकी कंपनी हार्ले डेविडसन ने अपने मोस्ट अवेटेड X440 कस्टम स्क्रैंबल के मोडिफाइड वर्जन का टीजर जारी कर दिया है। इसे IBW 2023 के दौरान अनवील किया जाएगा।

धूम मचाने आ रहा हार्ले डेविडसन का ये बाहुबली बाइक, पावरफुल इंजन के साथ मिलेगा पूरी तरह से डिफरेंट लुक्स और फील 
Ashutosh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 3 Dec 2023 03:39 PM
हमें फॉलो करें

प्रीमियम सेगमेंट की बाइक बनाने वाली अमेरिकी कंपनी हार्ले डेविडसन में अपनी अपकमिंग कस्टम स्क्रैंबल X440 से पर्दा उठा दिया है। बता दें कि यह मोस्ट अवेटेड अपकमिंग बाइक हार्ले डेविडसन X440 पर बेस्ड है। इस मोस्ट अवेटेड बाइक को इंडिया बाइक वीक (IBW) 2023 के दौरान पेश किया जाएगा। बता दें कि यह हार्ले डेविडसन की पहली मोडिफाइड X440 बाइक होगी। इस स्क्रैंबल बाइक को जयपुर बेस्ड राजपूताना कस्टम ने तैयार किया है जो पिछले 14 साल से बाइक मॉडिफाई करने का काम कर रही है। आज से कुछ महीने पहले लॉन्च हुए X440 में पहली बार भारी बदलाव किए जाएंगे।

मॉडिफिकेशन के बाद बाइक का वजन हो गया कम
बता दें कि हार्ले डेविडसन की मोस्ट अवेटेड इस मॉडिफाइड बाइक में आपको 440cc की और ऑयल कूल्ड इंजन मिलेगा जो 27bhp का पावर और 38Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह मोस्ट अवेटेड बाइक 5–स्पीड गियर बॉक्स के साथ आ सकता है। इस बाइक में आगे और पीछे एक सिंगल डिस्क ब्रेकिंग दी जाएगी। दूसरी ओर हार्ले डेविडसन X440 स्क्रैंबल बाइक का वजन 190.5 किलोग्राम है जबकि इसकी फ्यूल कैपेसिटी 13.5 लीटर की है। बता दें कि यह कस्टम स्क्रैंबल X440 बाइक बिक्री के लिए तुरंत उपलब्ध नहीं होगी।

पूरी तरह बदल जाएंगे लुक्स और फील
बता दें कि हार्ले डेविडसन की इस मॉडिफाइड बाइक में आगे की तरफ एक्सटेंडेड इनवर्टेड फोर्क दिए गए हैं। इस बाइक में ब्लॉक पैटर्न वाले टायर के साथ फ्रंट और रियर में स्पॉक्ड व्हील्स भी दिए गए हैं। इन बदलावों के बाद X440 के मुकाबले ये बाइक ज्यादा हल्की हो गई है। X440 स्क्रैंबल में कई नए बदलाव के बाद बाइक का ओवरऑल डिजाइन और प्लेटफार्म भी बदल गया है। नया डिजाइन मिलने से X440 के लुक्स और फुल पूरी तरह से बदल जाएंगे और अब यह रोड बाइक से स्क्रैंबल में बदल जाएगी।   

(प्रतीकात्मक फोटो- हार्ले डेविडसन कस्टम स्क्रैंबल X440)

ऐप पर पढ़ें